एसआरएमएस में रिसर्च को मिलेगा बढ़ावा, वैक्सीन के बढ़ेंगे ट्रायल

दवाइयों और वैक्सीन के ट्रायल से मरीजों को भी लाभ होगा।

डा. अरोरा ने बताया कि इंफ्रास्ट्रक्चर और सर्विस में सर्वश्रेष्ठ होने की वजह से हमने यहां रिसर्च को बढ़ावा देने और नई वैक्सीन के साथ दवाइयों के ट्रायल के लिए एसआरएमएस को चुना है। विश्व के 34 देशों में काम कर रहे इन्क्लेन का काम सब तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना

Sant ShuklaThu, 04 Mar 2021 09:24 PM (IST)

बरेली, जेएनएन। केंद्र सरकार के साइंस एवं इंडस्ट्रियल रिसर्च विभाग से संबद्ध इन्क्लेन ट्रस्ट इंटरनेशनल और एसआरएमएस मेडिकल कालेज के बीच गुरुवार को समझौता पत्र (मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग) पर हस्ताक्षर किए गए। एसआरएमएस ट्रस्ट चेयरमैन देवमूर्ति की मौजूदगी में एसआरएमएस मेडिकल कालेज की ओर से डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन आदित्य मूर्ति और इन्क्लेन की ओर से एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डा.नरेंद्र कुमार अरोरा ने मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। दोनों ने उम्मीद जताई कि इससे एसआरएमएस में रिसर्च को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही दवाइयों और वैक्सीन के ट्रायल से मरीजों को भी लाभ होगा।

डा. अरोरा ने बताया कि इंफ्रास्ट्रक्चर और सर्विस में सर्वश्रेष्ठ होने की वजह से हमने यहां रिसर्च को बढ़ावा देने और नई वैक्सीन के साथ दवाइयों के ट्रायल के लिए एसआरएमएस को चुना है। विश्व के 34 देशों में काम कर रहे इन्क्लेन का काम सब तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना और अपने से संबद्ध संस्थानों में फैकल्टी को ट्रेंड कर उन्हें नई चुनौतियों के लिए तैयार करना है। एसआरएमएस मेडिकल कालेज से संबद्ध होने के बाद हम यहां रिसर्च, क्षमता निर्माण, मरीजों की देखभाल, पालिसी और प्रोग्राम डेवलपमेंट को बढ़ाने पर काम करेंगे। हमारी पार्टनरशिप एक दूसरे की क्षमताओं और प्रभाव को बढ़ाने का काम करेगी। हम पश्चिमी उप्र की स्वास्थ्य जरूरतों को ध्यान में रख कर साध्य और असाध्य रोगों पर रिसर्च, उनकी दवाइयों के क्लीनिकल ट्रायल के साथ हेल्थ सिस्टम और जनस्वास्थ्य को बेहतर बनाने का काम करेंगे। एसआरएमएस मेडिकल कालेज के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन आदित्य मूर्ति ने मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर के बाद खुशी जताई। उन्होंने कहा कि 34 देशों में स्वास्थ्य सेवाओं में सक्रिय संस्था इन्क्लेन इंटरनेशनल के साथ एमओयू साइन होना हमारे लिए बड़ा दिन है। इससे हम मरीजों को और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दे पाएंगे। इस मौके पर मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा.एसबी गुप्ता, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा.आरपी सिंह, डा. पियूष अग्रवाल, डा. रोहित शर्मा, डा. तारिक, डा. स्मिता गुप्ता, डा. पीएल प्रसाद, डा. सुजाता, डा. शरद जौहरी भी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.