बरेली में ग्राम पंचायत अधिकारी की बेटी से तोड़ा रिश्ता, बोला- कस्टम अधिकारी को मिलते हैं एक करोड़, जानिए आगे क्या हुआ

बरेली में ग्राम पंचायत अधिकारी (वीडीओ) की बेटी से रिश्ता तय हो गया। तिलक चढ़ गया। तिलक तक 24 लाख रुपये खर्च होने के बाद भी दहेज लोभियों ने पचास लाख रुपये की मांग कर दी। रकम न मिलने पर टालमटोल करने लगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:40 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:40 AM (IST)
बरेली में ग्राम पंचायत अधिकारी की बेटी से तोड़ा रिश्ता, बोला- कस्टम अधिकारी को मिलते हैं एक करोड़, जानिए आगे क्या हुआ
बरेली में ग्राम पंचायत अधिकारी की बेटी से तोड़ा रिश्ता, बोला- कस्टम अधिकारी को मिलते हैं एक करोड़

बरेली, जेएनएन। : बरेली में ग्राम पंचायत अधिकारी (वीडीओ) की बेटी से रिश्ता तय हो गया। तिलक चढ़ गया। तिलक तक 24 लाख रुपये खर्च होने के बाद भी दहेज लोभियों ने पचास लाख रुपये की मांग कर दी। रकम न मिलने पर टालमटोल करने लगा। दबाव बढ़ा तो कहा कि कस्टम अधिकारी को विवाह में एक करोड़ से कम नहीं मिलते, चाहे तो पता कर लो। इसके बाद रिश्ता तोड़ दिया। मामले में इज्जतनगर पुलिस ने वीडियो की तहरीर पर छह आरोपितों लोकेश निवासी अनूपनगर फजलपुर सदर बाजार मेरठ, राजेश, हरवीर, रणवीर, आरोपित पति की दोनों भाभी अनीता के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम में रिपोर्ट दर्ज की है।

ग्राम पंचायत अधिकारी ओमप्रकाश बालाजी धाम मठ कमलनैनपुर इज्जतनगर के रहने वाले हैं। बताया कि बीएससी नर्सिंग कर रही इकलौती बेटी हेमलता का जनवरी 2020 में आनलाइन रिश्ता देखा। पता चला कि आरोपित लड़का लोकेश निवासी अनूपनगर फजलपुर सदर कैंट मेरठ में कस्टम विभाग में नौकरी करता है। बातचीत के बाद रिश्ता तय हो गया। 12 अगस्त 2020 बेटी का तिलक चढ़ गया। तिलक तक करीब 24 लाख रुपये खर्च हो गए। इनोवा कार के लिए तिलक में आरोपितों को नकद रकम दे दी।

इसके बाद लोकेश ने शादी के लिए कुछ दिन रुकने की बात कही। 2020 बीत गया। दबाव बढ़ा तो आरोपित 50 लाख रुपये की मांग करने लगे। 50 लाख मिलने पर ही विवाह की बात कही। रकम ने देने पर कहा कि कस्टम विभाग के अधिकारी की शादी एक करोड रूपये मे होती है। पता कर लो और रिश्ता तोड़ दिया। थाने तक मामला पहुंचा तो आरोपित ने 11 लाख रुपये वापस कर दिये। शेष रकम नहीं दी और दूसरी जगह रिश्ता कर लिया। विरोध पर मारपीट पर आमादा हो गये। ओमप्रकाश ने कहा कि बेटी का विवाह टूटने से वह मानसिक रूप से परेशान हैं। उनकी तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

वीडीओ की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।- सतीश यादव, इंस्पेक्टर, इज्जतनगर

chat bot
आपका साथी