नीट 2020 काउंसिलिंग : ऑल इंडिया कोटे की 15 फीसद सीटों के लिए पंजीकरण शुरू

ऑल इंडिया कोटे की 15 फीसद सीटों के लिए दो नवंबर तक पंजीकरण होंगे। इस प्रक्रिया के बाद अभ्यॢथयों को काउंसिलिंग फीस जमा करनी होगी। अभ्यॢथयों को चॉइस भरने के लिए दो नवंबर को दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक मौका मिलेगा।

By Vivek BajpaiEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:18 PM (IST)
नीट 2020 काउंसिलिंग : ऑल इंडिया कोटे की 15 फीसद सीटों के लिए पंजीकरण शुरू
चयनित अभ्यॢथयों को आवंटित कॉलेज में छह से 12 नवंबर के बीच रिपोर्ट करनी होगी।

बरेली, जेएनएन। देश के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस में दाखिले के लिए नीट 2020 काउंसिलिंग के पहले चरण के पंजीकरण बुधवार से शुरू हो गए। ऑल इंडिया कोटे की 15 फीसद सीटों के लिए दो नवंबर तक पंजीकरण होंगे। इस प्रक्रिया के बाद अभ्यॢथयों को काउंसिलिंग फीस जमा करनी होगी। अभ्यॢथयों को चॉइस भरने के लिए दो नवंबर को दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक मौका मिलेगा। सीट एलॉटमेंट तीन से चार नवंबर के बीच होगा।

बरेली में नीट कोचिंग के निदेशक मो. कलीमुद्दीन ने बताया कि काउंसिलिंग के बाद पहले चरण की सीट एलॉटमेंट के नतीजे पांच नवंबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जारी करेगी। चयनित अभ्यॢथयों को आवंटित कॉलेज में छह से 12 नवंबर के बीच रिपोर्ट करनी होगी।

19 नवंबर से शुरू होगा दूसरा चरण

ऑल इंडिया कोटे की 15 फीसद सीटों पर दूसरे चरण की काउंसिलिंग के पंजीकरण 19 नवंबर से शुरू होगा। 22 नवंबर तक अभ्यर्थी पंजीकरण करा सकेंगे। उसी दिन दोपहर 3 बजे से शाम सात बजे तक विकल्प भरना होगा। 23 से 24 नवंबर के बची सीट आवंटन होगा।

chat bot
आपका साथी