पीलीभीत में रियल एस्टेट कंपनी ने रकम दोगुनी करने का झांसा देकर ग्रामीण से 10 लाख रुपये ठगे

Real Estate Company in Pilibhit Cheated Villager रियल एस्टेट कंपनी ने एक ग्रामीण को रकम दोगुनी लौटाने का झांसा देकर दस लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने मामले की तहरीर थाने में दी है। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:34 AM (IST)
पीलीभीत में रियल एस्टेट कंपनी ने रकम दोगुनी करने का झांसा देकर ग्रामीण से 10 लाख रुपये ठगे
पुलिस ने तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

बरेली, जेएनएन। Real Estate Company in Pilibhit Cheated Villager : रियल एस्टेट कंपनी ने एक ग्रामीण को रकम दोगुनी लौटाने का झांसा देकर दस लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने मामले की तहरीर थाने में दी है। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की नामजद रिपोर्ट दर्ज करके मामलेे की जांच शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत के सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के गांव चिड़ियादाह निवासी अजीमुद्दीन ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उनके गांव के अशरफ, पौटा कलां निवासी वली हुसैन तथा सदर कोतवाली के मुहल्ला देशनगर निवासी इश्तिखार ने शहर में स्टेडियम रोड पर एएसएम नामक कंपनी खोली थी। इन लोगों ने उसे बताया कि वे रियल एस्टेट का काम करते हैं।

ऐसा कहकर उससे दस लाख रुपये जमा करा लिए। उस धनराशि से कंपनी के लोगों ने गांव कैंच में जमीन खरीद ली। उससे कहा गया कि जब इस जमीन की कीमत बढ़ जाएगी तो बेचने के बाद उसकी रकम को दोगुना करके वापस कर दिया जाएगा। कई महीनों बाद उन्हें पता चला कि यह कंपनी फर्जी है।जब उसने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपित टाल मटोल करने लगे। इसके बाद उन्होंने न्यायालय की शरण ली। इसके बाद कंपनी के लोगों ने उससे समझौता किया। जिसके तहत उसे दो लाख रुपये नकद देने के साथ ही कैंच में खरीदी जमीन का पांचवां हिस्सा उसे देने की बात तय हुई लेकिन न उन्हें जमीन मिली और न ही दो लाख रुपये दिए गए। इस तरह से कंपनी के संचालकों ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। थाना प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत द्विवेदी के अनुसार तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी