रामगंगा पुल मरम्मत की वजह से किया गया बंद, जानिए किस तरफ डायवर्ट किया गया ट्रैफिक

रामगंगा नदी पर बने पुराने पुल की मरम्मत का काम बुधवार से शुरू हो जाएगा। इसके लिए मंगलवार को पुल पर यातायात बंद करवा दिया गया है। वहां बोर्ड लगाकर नए पुल की ओर वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया है। करीब दो महीने काम चलने की संभावना है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 01:44 PM (IST)
रामगंगा पुल मरम्मत की वजह से किया गया बंद, जानिए किस तरफ डायवर्ट किया गया ट्रैफिक
करीब दो महीने मरम्मत का काम चलने की संभावना है।

 बरेली, जेेएनएन।  रामगंगा नदी पर बने पुराने पुल की मरम्मत का काम बुधवार से शुरू हो जाएगा। इसके लिए मंगलवार को पुल पर यातायात बंद करवा दिया गया है। वहां बोर्ड लगाकर नए पुल की ओर वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया है। करीब दो महीने मरम्मत का काम चलने की संभावना है।
रामगंगा नदी का पुराना पुल जर्जर हो गया है। एक्सपेंशन ज्वाइंट उखड़ चुके हैं। छत पर भी कई जगह गड्ढे हो गए हैं। रेलिंग भी कई जगह टूट गई है। इसके चलते वहां हर वक्त हादसे की आशंका बनी हुई थी। पीडब्ल्यूडी ने बीते दिनों पुल की मरम्मत के लिए एक करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार कर शासन को भेजा था। शासन ने एस्टीमेट मंजूर कर बजट भी जारी कर दिया। इधर, पीडब्ल्यूडी ने टेंडर प्रक्रिया पूरी कर कार्य एएम बिल्डर कंपनी को दिया है। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता हरबंश सिंह ने मंगलवार को पुराने पुल को मरम्मत कार्य के चलते बंद करने और नए पुल की ओर वाहनों को डायवर्ट करने के लिए एसपी ट्रैफिक को पत्र भेजा। इसके बाद दोपहर बाद ही ट्रैफिक पुलिस ने पुराना पुल दोनों ओर से बैरियर लगाकर बंद कर दिया। वहां से नए पुल की ओर वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी बुधवार से मरम्मत का काम शुरू कराएगा। पुल पर बने करीब एक दर्जन एक्सपेंशन ज्वाइंट, रेलिंग समेत पूरी छत की मरम्मत के लिए करीब दो महीने लगने की उम्मीद है। एक्सईएन हरबंश सिंह ने बताया कि बुधवार से रामगंगा नदी के पुराने पुल की मरम्मत शुरू कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी