Ramadan 2021 : कोरोना संक्रमण से बचाव के बचाव के साथ बरेली में खजूर और सेवइयों का बाजार गुलजार

पवित्र पर्व रमजान को लेकर बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गया है। खरीदारी के लिए लोग बाजार में पहुंच रहे हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच ग्राहकों के साथ ही विक्रेेता भी एहतियात बरत रहे हैं। बाजार में लोग सबसे ज्यादा सिवईं खजूर खजला फैनी की तैयारी कर रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 03:58 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:43 PM (IST)
Ramadan 2021 : कोरोना संक्रमण से बचाव के बचाव के साथ बरेली में खजूर और सेवइयों का बाजार गुलजार
दुकान के बाहर रस्सी बांधकर विक्रेता संक्रमण से कर रहे बचाव

बरेली, जेएनएन। पवित्र पर्व रमजान को लेकर बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गया है। खरीदारी के लिए लोग बाजार में पहुंच रहे हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच ग्राहकों के साथ ही विक्रेेता भी एहतियात बरत रहे हैं। बाजार में लोग सबसे ज्यादा सिवईं, खजूर, खजला और फैनी की तैयारी कर रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन हो सके इसके लिए विक्रेताओं ने दुकान के बाहर रस्सी और डंडे लगा रखे हैं।

बुधवार रमजान शुरू हो रहे हैं। यही कारण है कि कपड़ा, जूता, सौंदर्य और फलों की बाजरा में जोरों पर खरीदारी हो रही है। वहीं विभिन्न तरह की सिवईं सहित अन्य खाद्य पदार्थों की बिक्री भी तेज हो गई है। रमजान को लेकर शहर के सैलानी, कुुतुबखाना, बड़ा बाजार, डेलापीर आदि जगहों पर बाजार सजधज के तैयार हो गए हैं। वहीं विक्रेता संक्रमण से बचाव को जारी गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं और ग्राहकों से भी सावधानी बरतनेे की अपील कर रहे हैं।

कीमिया और ईरानी खजूर की मांग

सैलानी बाजार में विक्रेता रहमत ने बताया कि रमजान के दिनों में खजूर की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। वैसे तो बाजार में खजूर की कई किस्में हैं। लेकिन, सबसे ज्यादा मांग कीमिया और ईरानी खजूर की है।

खाद्य पदार्थों की कीमतों पर एक नजर

खजूर- 100 रुपये किलो

सिवईं- 45 रुपये किलो

खजला- 140 रुपये किलो

फैनी- 130 रुपये किलो

chat bot
आपका साथी