Ram Mandir Nirman News : एप से हो रही श्रीराम काज समर्पण निधि की निगरानी

Ram Mandir Nirmaan News आस्था में डूबे राम भक्तों ने निर्धन और समृद्ध की परिभाषा बदल दी है। दैनिक गुजारा करने वाले अपने एक दिन की कमाई रामदूतों को दे रहे हैं। यही वजह है कि दो करोड़ से अधिक की समर्पण राशि बरेली से इकट्ठा हो चुकी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:41 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:41 AM (IST)
Ram Mandir Nirman News : एप से हो रही श्रीराम काज समर्पण निधि की निगरानी
Ram Mandir Nirman News : एप से हो रही श्रीराम काज समर्पण निधि की निगरानी

बरेली, जेएनएन। Ram Mandir Nirmaan News : आस्था में डूबे राम भक्तों ने निर्धन और समृद्ध की परिभाषा बदल दी है। दैनिक गुजारा करने वाले अपने एक दिन की कमाई रामदूतों को दे रहे हैं। यही वजह है कि दो करोड़ से अधिक की समर्पण राशि बरेली से इकट्ठा हो चुकी है। प्रांत से लेकर केंद्रीय संगठन तक समर्पण निधि की निगरानी मोबाइल एप के जरिए हो रही है।

संगठन के पदाधिकारियों के मुताबिक रामदूत नगर, बस्ती, उपबस्ती और मुहल्लों में द्वार-द्वार जा रहे हैं। राशि इकट्ठा होने के बाद रसीद बुक के साथ जमा कराने के लिए एप की व्यवस्था हुई है। इसमें फीड होने वाले डेटा की निगरानी शीर्ष स्तर तक संभव हो पा रही है। विहिप के निधि प्रमुख विवेक अग्रवाल के मुताबिक एप चलाने में कुछ रामदूतों को दिक्कत आने के बाद मैन्युअल भी डेटा व्यवस्थित होने लगा है।

दस, सौ और हजार के खत्म हुए कूपन भी बरेली पहुंच रहे हैं। दस रुपये के कूपन गुरुवार को ही बरेली पहुंच जाएंगे। जबकि सौ और हजार रुपये के कूपन 25 जनवरी तक बरेली में आएंगे। फिलहाल बचे हुए कूपन के जरिए ही समर्पण निधि इकट्ठा की जा रही है।

पॉकेट मनी से बच्चों ने दिए 21 सौ रुपये : विहिप विभागाध्यक्ष पवन अरोड़ा के मुताबिक टैगोर पार्क के आस-पास पुनीत, मुदीत के साथ निधि संग्रह के लिए निकले थे। यहां बच्चों ने अपनी पॉकेट मनी से 2100 रुपये राममंदिर के लिए समर्पित किए गए। एक सब्जी विक्रेता ने सौ रुपये देकर कहा कि मेरा भी कूपन काट दीजिए। मेरा भी सहयोग राममंदिर में होना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी