बरेली के राजश्री मेडिकल कालेज में जल्द लगेगा लिक्विफाइड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, जानिये डीएम ने निरीक्षण में क्या दिए निर्देश

कोविड अस्पताल राजश्री का निरीक्षण कर डीएम ने लिक्विफाइड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए कहा है। डीएम नितीश कुमार ने कहा कि मीरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन तैयार करने के प्लांट लगाने के के साथ ही बीस बेड के कोविड केंद्र बनाया जा रहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:24 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:24 AM (IST)
बरेली के राजश्री मेडिकल कालेज में जल्द लगेगा लिक्विफाइड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, जानिये डीएम ने निरीक्षण में क्या दिए निर्देश
मीरगंज और शीशगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी पहुंचे डीएम।

बरेली, जेएनएन। संक्रमण की बढ़ती दर को थामने के लिए डीएम कोविड अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भ्रमण पर रहे। कोविड अस्पताल राजश्री में उन्होंने लिक्विफाइड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए कहा। डीएम नितीश कुमार ने कहा कि मीरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन तैयार करने के प्लांट लगाने के के साथ ही बीस बेड के कोविड केंद्र बनाया जा रहा है।

मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले वक्त में कोविड के मरीजों को अच्छा इलाज मिल सकेगा। इसके बाद डीएम शीशगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। कोविड के रोगियों के इलाज के लिए व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने इन केंद्रों पर ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और सर्जिकल उपकरणों की स्थिति का भी जायज़ा लिया। इसके बाद वह राजश्री मेडिकल कॉलेज भी गए। वहां कोरोना रोगियों के तीमारदारों से मिले। मेडिकल कॉलेज में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को चलाने के लिए कहा। उन्होंने वहां ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट तथा लिक्विफाइड मेडिकल आक्सीजन के स्टोर सिस्टम को भी स्थापित करने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी