रेलवे ने इस कैटेगरी के टिकट का दाम घटाया, जानें अब लोगों को टिकट के लिए कितना करना होगा खर्च

Railway News कोविड को देखते हुए जहां रेलवे ने लोगों को प्लेटफार्म पर आवाजाही कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये किया था। इसके साथ ही ट्रेनों का संचालन स्पेशल ट्रेनों के नाम से किया गया। जिसमें यात्रियों को अतिरिक्त किराया देना पड़ा।

Samanvay PandeyFri, 26 Nov 2021 11:02 AM (IST)
प्लेटफार्म टिकट जो 30 रुपये में बेचा रहा था। उसे भी 10 रुपये में कर दिया है।

बरेली, जेएनएन। Railway News : कोविड को देखते हुए जहां रेलवे ने लोगों को प्लेटफार्म पर आवाजाही कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये किया था। इसके साथ ही ट्रेनों का संचालन स्पेशल ट्रेनों के नाम से किया गया। जिसमें यात्रियों को अतिरिक्त किराया देना पड़ा। इधर हालात कुछ सामान्य होता देख रेलवे ने जहां ट्रेनों के स्पेशल नंबर को बदलकर नियमित कर दिया है। वहीं प्लेटफार्म टिकट जो कि 30 रुपये में बेचा रहा था। उसे भी 10 रुपये में कर दिया है। मुरादाबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह के द्वारा जारी आदेश पर गुरुवार से जंक्शन पर प्लेटफार्म टिकट दस रुपये में मिलना शुरु हो गया।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए शुरुआत में रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी थी। कुछ माह के बाद मुरादाबाद मंडल में जहां ट्रेनों का ठहराव था, उसी स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री करने का आदेश दिया गया था, जिसकी कीमत दस रुपये से बढ़ाकर तीस रुपये कर दी थी। उत्तर रेलवे मुख्यालय के आदेश के बाद मंडल रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म टिकट कम करने का आदेश जारी किया है। बुधवार को सिस्टम को अपडेट करने के बाद गुरुवार को इसका वितरण शुरु हो गया।

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत : बुधवार देर रात प्रयागराज संगम उद्योग नगरी हरिद्वार एक्सप्रेस से एक अज्ञात व्यक्ति की चपेट में आने से मौत हो गई। लोको पायलट ने मामले की जानकारी रेलवे कंट्रोल को दी। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने लोगों की मदद से शव की शिनाख्त शैलेश यादव निवासी डिफेंस कालोनी शहीद गेट थाना इज्जतनगर के रूप में की। जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक अमीराम सिंह ने बताया कि मृतक के स्वजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.