रेलवे, बिजली और पोस्ट आफिस में नौकरी का झांसा देकर आठ लाख ठगे

बरेली जेएनएन रेलवे बिजली विभाग और पोस्ट आफिस में संविदा पर नौकरी लगवाने के नाम पर शातिरों ने किला क्षेत्र निवासी तीन युवकों से आठ लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने पीड़ितों को जब फर्जी नियुक्ति पत्र दिया तो उसकी पोल खुली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 03:09 AM (IST)
रेलवे, बिजली और पोस्ट आफिस में नौकरी का झांसा देकर आठ लाख ठगे
रेलवे, बिजली और पोस्ट आफिस में नौकरी का झांसा देकर आठ लाख ठगे

बरेली, जेएनएन : रेलवे, बिजली विभाग और पोस्ट आफिस में संविदा पर नौकरी लगवाने के नाम पर शातिरों ने किला क्षेत्र निवासी तीन युवकों से आठ लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने पीड़ितों को जब फर्जी नियुक्ति पत्र दिया तो उसकी पोल खुली। पीड़ितों ने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने देने से इन्कार कर धमकी देनी शुरू कर दी। इसके बाद पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं होने पर कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट के आदेश पर किला पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

किला के मिर्चिया टोला निवासी प्रशांत जौहरी ने बताया कि जिला उन्नाव गंगाघाट के बेनी पुरवा गांव निवासी राकेश निशाद और अजय मिश्र ने नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की है। आरोपितों ने प्रशांत के साथ ही उनके मिलने वाले हाफिजगंज सेथल निवासी मुजीद और तैमूर अली को पोस्ट आफिस, रेलवे व बिजली विभाग में संविदा पर नौकरी लगवाने का वादा किया था। इसके लिए आरोपी ने आठ लाख रुपये का खर्चा बताया था। पीड़ित ने आरोपितों के अकाउंट में रकम ट्रांसफर कर दी। इसके बाद आरोपितों ने फर्जी नियुक्ति और परिचय पत्र बनवाकर उन्हें दे दिए। इसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। इस मामले में उन्होंने उन्नाव पुलिस को भी प्रार्थना पत्र दिया था और 11 जून 2020 को दोनों पक्षों में हाजीपुर चौकी में बैठकर समझौता हुआ। जिसमें एक माह में रकम वापस करने को कहा गया था। इसके बाद भी आरोपितों ने रकम वापस नहीं की थी। फिलहाल किला पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी