Railway Crime News : बरेली में 22 लाख के पेंड्रोल क्लिप चोरी मामले में ठेकेदार पर कार्रवाई, आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज कर फर्म को कराया ब्लैकलिस्ट

Railway Crime News पेंड्रोल क्लिप चोरी मामले में रिटायर्ड सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ को जेल भेजा जा चुका है मामले में अब आरपीएफ ने ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर फर्म को ब्लैकलिस्ट कराया है। इसके अलावा ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार को कई जगह दबिश दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:21 AM (IST)
Railway Crime News : बरेली में 22 लाख के पेंड्रोल क्लिप चोरी मामले में ठेकेदार पर कार्रवाई, आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज कर फर्म को कराया ब्लैकलिस्ट
Railway Crime News : बरेली में 22 लाख के पेंड्रोल क्लिप चोरी मामले में ठेकेदार पर कार्रवाई

बरेली, जेएनएन। Railway Crime News : पेंड्रोल क्लिप चोरी मामले में रिटायर्ड सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ को जेल भेजा जा चुका है, मामले में अब आरपीएफ ने ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर फर्म को ब्लैकलिस्ट कराया है। इसके अलावा ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार को कई जगह दबिश दी। एक टीम जिस ट्रक से रेलवे की संपत्ति को इधर से उधर किया गया उसकी बरामदगी में लगी रही। आरपीएफ थाना प्रभारी के मुताबिक अभी इस प्रकरण में और भी लोगों की गिरफ्तारी होगी। आरपीएफ ने मंगलवार को सीबीगंज स्थित रेलवे गोदाम से करीबन 22 लाख रुपये के पेंड्रोल क्लिप और पिन बरामद किए थे।

जिन्हें कागजों में सामान की सप्लाई इफको आंवला ट्रैक मेंटीनेंस में दर्शाया गया था। मामले में 30 जून को रिटायर हुए सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ दिनेश प्रकाश लोहानी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरपीएफ जंक्शन थाना निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि एक ट्रक से रेल गोदाम से माल लादकर आंवला सप्लाई की गई थी। जिसके बारे में भी जानकारी हो गई है। मुकदमे में ठेकेदार राजेश खन्ना के साथ उसकी फर्म सांई रत्ना के साथ ही ट्रक का नंबर भी खोला गया है। ट्रक बरामद करने के लिए आरपीएफ की एक टीम लगाई गई है। इसके अलावा मुरादाबाद निवासी ठेकेदार राजेश खन्ना की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है।

कई और की तलाश में आरपीएफ

आरपीएफ थाना निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि मामले में कई रेल कर्मचारियों के संलिप्त होने की जानकारी मिली है। जिनकी तलाश की जा रही है। इसके साथ ही ठेकेदार के कर्मचारी इस मामले में संलिप्त पाए जाएंगे। उनका भी नाम विवेचना में खुलेगा। पूरे मामले में रेलवे एक्ट के सेक्शन-3 (आरपी यूपी) एक्ट-1996 के तहत कार्रवाई की गई है। सीबीगंज गोदाम से जहां-जहां ट्रैक मेंटीनेंस को माल की सप्लाई दी गई है। उन सभी रिकार्ड को भी तलाशा जा रहा है। मुरादाबाद-चंदौसी आदि जगह कई जगह के फर्जी कागज भी रिटायर्ड सेक्शन इंजीनियर दिनेश प्रसाद लोहानी के पास से बरामद हुए हैं। उनकी भी जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी