बरेली में ईवीएम हैक करने की सूचना पर प्रेक्षक ने कॉल सेंटर पर मारा छापा, जमकर हंगामा

बरेली में मतदान के दौरान एक कॉल सेंटर से विशेष राजनीतिक दल के लिए वोट मांगने का बड़ा मामला सामने आया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 09:48 AM (IST)
बरेली में ईवीएम हैक करने की सूचना पर प्रेक्षक ने कॉल सेंटर पर मारा छापा, जमकर हंगामा
बरेली में ईवीएम हैक करने की सूचना पर प्रेक्षक ने कॉल सेंटर पर मारा छापा, जमकर हंगामा

जेएनएन, बरेली: मतदान के दौरान एक भाजपा नेता की कामर्शियल बिल्डिंग में बिना अनुमति चल रहे कथित कॉल सेंटर को लेकर बखेड़ा हो गया। जिले भर में एकाएक ईवीएम खराब होने की सूचना पर सपा-बसपा गठबंधन के नेताओं ने पहुंचकर आरोप लगाया कि यहां से ईवीएम हैक करने की कोशिश हो रही है। फिर क्या था, प्रशासन व पुलिस अधिकारी हरकत में आए। पुलिस पहुंच गई। हंगामा बढऩे पर भाजपा नेता कार्रवाई के विरोध में पहुंच गए। मामला तूल पकडऩे पर प्रेक्षक को आना पड़ा। उनकी मौजूदगी में कॉल सेंटर सील कर दिया गया।  

जिस वक्त शहर में मतदान चल रहा था, इस भवन के पास भीड़ जुटी थी। कुछ लोग यह देखकर भवन के अंदर पहुंचे और वीडियो बना ली। इसके बाद हंगामा होने लगा। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। सपा पार्षद दल के नेता राजेश अग्रवाल ने आरोप लगाया कि अंदर कॉल सेंटर से भाजपा के पक्ष में वोट देने के लिए फोन किए जा रहे थे। ईवीएम हैक करने की कोशिश हो रही थी। आरोप गंभीर था। लिहाजा तुरंत ही एसपी सिटी, इंस्पेक्टर बारादरी, सीओ प्रथम व तृतीय मौके पर पहुंचे। चेकिंग की। अधिकारियों को कथित कॉल सेंटर चलता मिला। यहां 44 लोग काम कर रहे थे। दीवारों पर भाजपा बूथ समिति के सदस्यों के नामों की सूची चस्पा मिली। साफ हो कि गया कि यहां से भाजपा के लिए काम हो रहा था। 

भाजपा विधायक समर्थकों के साथ पहुंचे, प्रेक्षक आए 

उधर, हंगामा होने पर भाजपा शहर विधायक अरुण कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर, डॉ. प्रमेंद्र माहेश्वरी आदि मौके पर पहुंच गए। प्रेक्षक एच मेश्राम मौके पर जांच को आ गए। पूछताछ के दौरान पता चला कि बिल्डिंग भाजपा नेता आशू अग्रवाल की है। आशू अग्रवाल ने बताया कि एक महीना पहले यह जगह रेनूका कम्यूनिकेशन को किराये पर दी गई है। 

भाजपा ने बताया संवाद केंद्र 

भाजपा नेता डॉ. प्रमेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि यह कॉल सेंटर नहीं है बल्कि भाजपा का संवाद केंद्र है। यहां से लोगों को भाजपा की योजनाओं के बारे में बताया जाता है। 

विपक्ष के नेताओं ने प्रेक्षक को रोका 

बातचीत के बाद जब प्रेक्षक बाहर निकल रहे थे, तब उन्हें विरोधी दल के नेताओं ने रोक लिया। बताया कि कॉल सेंटर से भाजपा के पक्ष में लोगों को फोन किए जा रहे हैं। उन्होंने ईवीएम हैक करने की भी आशंका जताते हुए कॉल सेंटर को सील करने की मांग की। जिस पर प्रेक्षक ने कॉल सेंटर पर ताला लगवा दिया। चाबी पुलिस को दे दी गई। 

 
chat bot
आपका साथी