शासन की जांच पर पीडब्ल्यूडी ने रोका चमचमाती सड़क का काम

ठीक-ठाक डोहरा रोड पर डामर बिछाने को लेकर नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की फटकार लगाई थी जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने सड़क निर्माण रुकवा दिया है। शासन से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही अब काम शुरू हो पाएगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:57 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:57 PM (IST)
शासन की जांच पर पीडब्ल्यूडी ने रोका चमचमाती सड़क का काम
शासन की जांच के बाद पीडब्ल्यूडी ने रोका चमचमाती सड़क का काम

बरेली, जेएनएन। ठीक-ठाक डोहरा रोड पर डामर बिछाने को लेकर नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की फटकार लगाई थी, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने सड़क निर्माण रुकवा दिया है। शासन से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही अब काम शुरू हो पाएगा। तब तक सड़क निर्माण रुका रहेगा। पीडब्ल्यूडी ने करीब पांच साल पहले करीब साढ़े चार किलोमीटर लंबी डोहरा रोड बनाई थी। सड़क बिलकुल ठीक-ठाक थी। बावजूद इसके पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने उसका नवीनीकरण का एस्टीमेट शासन से मंजूर करा लिया। करीब एक करोड़ रुपये का एस्टीमेट पास हो गया। इस पर विभाग ने सड़क पर दोबारा डामर डालने का काम शुरू कर दिया। इसकी शिकायत का संज्ञान नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने लिया और विभाग के प्रमुख सचिव को फोन पर सड़क निर्माण में घपला होने की जानकारी दी। अधिकारियों की फटकार भी लगाई। इसके बाद शासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए। जांच के आदेश पर पीडब्ल्यूडी ने सड़क नवीनीकरण का काम रोक दिया है। इस सड़क के करीब 75 फीसद भाग पर डामर बिछाया जा चुका है।

सड़क का निर्माण वर्ष 2015 में कराया गया था। पांच साल में दोबारा नवीनीकरण कराया जा रहा है। यह काम साल भर पहले ही हो जाना चाहिए था। सड़क पर कई जगह गड्ढे थे और यह काफी टूटी थी। कई हिस्से से यह दरकने लगी थी। नवीनीकरण नहीं होने पर पूरी सड़क उखड़ सकती है। रकम खपाई नहीं जा रही है, मानकों के अनुसार काम कराया जा रहा है। शासन से जो निर्देश मिलेंगे उसी के अनुसार काम होगा। फिलहाल काम रोक दिया है। पीके बांगड़ी, अधिशासी अभियंता, निर्माण खंड भवन

chat bot
आपका साथी