टनकपुर से दिल्ली जाने वाली पूर्णागिरि जनशताब्दी के उल्टा चलने के मामले में संस्पेड सभी आरोपित किए गए बहाल

Purnagiri Janhatabdi Roll Down Case टनकपुर से दिल्ली को जाने वाली 05326 पूर्णागिरि जनशताब्दी 17 मार्च को टनकपुर स्टेशन के होम सिगनल से रोलडाउन हो गई थी। ट्रेन से मवेशी कटने के बाद यह ट्रेन करीबन 25 किलोमीटर रोलडाउन हो गई थी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:45 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:45 AM (IST)
टनकपुर से दिल्ली जाने वाली पूर्णागिरि जनशताब्दी के उल्टा चलने के मामले में संस्पेड सभी आरोपित किए गए बहाल
लोको पायलट मुबारक अली, सहायक लोको पायलट जितेंद्र कुमार व गार्ड, दो लोको इंस्पेक्टर को सस्पेड कर दिया गया था।

बरेली, जेएनएन। Purnagiri Janhatabdi Roll Down Case : टनकपुर से दिल्ली को जाने वाली 05326 पूर्णागिरि जनशताब्दी 17 मार्च को टनकपुर स्टेशन के होम सिगनल से रोलडाउन हो गई थी। ट्रेन से मवेशी कटने के बाद यह ट्रेन करीबन 25 किलोमीटर रोलडाउन हो गई थी। मामले में लोको पायलट मुबारक अली, सहायक लोको पायलट जितेंद्र कुमार व गार्ड, दो लोको इंस्पेक्टर को सस्पेड कर दिया गया था।

मामले की जांच के लिए गठित कमेटी ने अपनी जांच पूरी कर इसे 22 पन्नों में सील बंद लिफाफे में डीआरएम आफिस भेजी है। जिसके आधार पर अभी कार्रवाई होनी है। हालांकि अभी सभी को बहाल कर दिया गया है। अब गोरखपुर मुख्यालय की जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।टनकपुर से खटीमा तक रोलडाउन हुई पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस में मवेशी कट जाने से ट्रेन रोलडाउन हुई थी।

जिसे कर्मचारियों ने ट्रैक पर गिट्टी व रेत डालकर ट्रेन को रोका था। घटना वाले दिन महाप्रबंधक इज्जतनगर में निरीक्षण कर रहे थे। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद महाप्रबंधक ने आरोपित कर्मचारियों को सर्विस फ्रॉम रिमूव के आदेश दिए थे। प्रथम दृष्टया जांच में दोषी मानते हुए लोको पायलट,सहायक लोको पायलट ,गार्ड और दो लोको इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया था। महाप्रबंधक के आदेश पर गोरखपुर से टेक्निकल टीम ने भी इस मामले की जांच की।

तीन सदस्यीय टीम ने दो दिन तक मामले की जांच पड़ताल में घटनास्थल को देखने, संबंधित कर्मचारियों के बयान भी लिए थे। महाप्रबंधक वीके त्रिपाठी के निर्देश पर गोरखपुर मुख्यालय से चीफ पैसेंजर ट्रैफिक मैनेजर (सीपीटीएम) आलोक सिंह, चीफ इलेक्ट्रिक लोको मोटिव इंजीनियर (सीईएलई) पीके सास्वत, चीफ रोलिंग स्टॉक इंजीनियर (सीआरएसई) योगेश मौर्य जांच को आये थे।

इस विशेष टीम ने टनकपुर, खटीमा, बनबसा, पीलीभीत तक जांच पड़ताल की। दो स्टेशन अधीक्षक, 6 स्टेशन मास्टर समेत 17 लोगों के बयान हुए। गोरखपुर से आई विशेष टीम ने 22 पन्नों की जांच रिपोर्ट तैयार कर सील बंद लिफाफा में भेजी है। जिसके खुलने के बाद आरोपितों को मेजर और माइनर चार्जशीट जारी होगी। जनसंपर्क अधिकारी इज्जतनगर मंडल राजेंद्र सिंह ने बताया कि पूर्णागिरि जनशताब्दी रोलडाउन मालमे में आरोपितों को बहाल कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर अभी कारवाई की जानी है। 

chat bot
आपका साथी