रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल होने के बाद क्रय केंद्र प्रभारी सस्पेंड

धान की तौल के बाद भुगतान के नाम पर रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल होने के बाद केंद्र प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। मसीत वली नगर के ग्रामीण ने 17 नवंबर को लाईखेड़ा गांव स्थित धान क्रय केंद्र पर 20 कुंतल धान की तौल कराई थी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 04:27 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:39 PM (IST)
रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल होने के बाद क्रय केंद्र प्रभारी सस्पेंड
ऑडियो वायरल होने के बाद केंद्र प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया

बरेली, जेएनएन। नवाबगंज में धान की तौल के बाद भुगतान के नाम पर रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल होने के बाद केंद्र प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। मसीत वली नगर गांव के मनोज कुमार उर्फ सोनू गंगवार ने 17 नवंबर को लाईखेड़ा गांव स्थित पीसीयू के धान क्रय केंद्र पर 20 कुंतल धान की तौल कराई थी। आरोप है कि केंद्र प्रभारी सद्दाम हुसैन ने धान की तौल के बाद भुगतान को लेकर उनसे रिश्वत मांगी। इस दौरान किसान व केंद्र प्रभारी के बीच बातचीत हुई। बाद में इसका आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। गुरुवार को पीसीयू के जिला प्रबंधक ने केंद्र प्रभारी को सस्पेंड कर दिया। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी सुनील भारती ने बताया कि धान तौल में किसी प्रकार की गड़बड़ी या किसान को परेशान करने की शिकायत सही मिलने पर केंद्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

एसडीएम ने पकड़े बिचौलिए, पुलिस ने थाने से दे दी जमानत

नवाबगंज : धान क्रय केन्द्र पर पकड़े गए बिचौलियों को एसडीएम ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने उन्हें थाने से जमानत दे दी। बुधवार को एसडीएम वेदप्रकाश मिश्रा ने उपमंडी स्थल में निरीक्षण के दौरान दो बिचौलिया मनोहर लाल निवासी ग्राम धनौर जागीर व जगमोहन निवासी ग्राम खाता को पकड़ा था, जिनके पास से किसानों की खतौनी, आधार कार्ड व अन्य अभिलेख मिले थे। एसडीएम ने उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। मामले में एएमओ ध्यानचन्द्र वर्मा की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। बिचौलियों के पकड़े जाने के बाद रात भर सफेदपोश उनकी पैरवी में लगे रहे। रातभर आरोपित हवालात में रहे। गुरुवार को पुलिस ने उन्हें थाने से ही जमानत पर छोड़ दिया। सीओ प्रभात कुमार वर्मा ने बताया, बिचौलियों पर जो मुकदमा दर्ज हुआ था। उसमें नोटिस तामील करा कर जमानत दी गयी है। मुकदमे में चार्जशीट लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी