जनप्रतिनिधियों ने अफसरों से पूछा कब तक पूरा होगा हुलासनगरा क्रासिंग का काम, अफसर बोले- अगले महीने तक आएंगे नए गार्डर

Hulas Nagra Railway Crossing Work News विकास भवन सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक जिले के जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में हुई। बरेली-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग के सबसे अहम बिंदु यानी हुलासनगरा क्रासिंग का काम कब पूरा होगा।

Ravi MishraSun, 28 Nov 2021 03:40 PM (IST)
जनप्रतिनिधियों ने अफसरों से पूछा कब तक पूरा होगा हुलासनगरा क्रासिंग का काम

बरेली, जेएनएन। Hulas Nagra Railway Crossing Work News : विकास भवन सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक जिले के जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में हुई। बरेली-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग के सबसे अहम बिंदु यानी हुलासनगरा क्रासिंग का काम कब पूरा होगा, वहां अभी तक गर्डर क्यों पड़े हैं। जनप्रतिनिधियों ने यह सवाल पूछा तो एनएचएआइ के अधिकारी ने बताया कि रेल ओवरब्रिज के नए गार्डर अगले महीने तक आ जाएंगे। उन्होंने बैठक में बताया कि बरेली से शाहजहांपुर तक राजमार्ग के अधिकांश कार्य पूर्ण हो गए हैं, शेष अगले एक सप्ताह में पूरे हो जाएंगे।

बरेली सितारगंज हाईवे के कार्य में प्रगति हो रही है और भूमि अधिग्रहण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। बरेली पीलीभीत मार्ग पर नहर पर पुलिया के निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। साथ ही बरेली रिंग रोड के संबंध में भी चर्चा हुई। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने कहा कि इन दोनों प्रकरणों पर वे शीघ्र ही समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में राज्य मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार, पूर्व मंत्री व बरेली सासंद संतोष कुमार गंगवार, सांसद धर्मेंद्र कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष मती रश्मि पटेल, विधायक मीरगंज डॉ. डीसी वर्मा, विधायक भोजीपुरा बहोरन लाल मौर्य, विधायक आंवला धर्मपाल सिंह, विधायक नगर डॉ. अरुण कुमार, विधायक बिथरी राजेश मिश्र, जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद सहित समस्त जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।

पिछले दिनों आई बाढ़ से किसानों का ज्यादा ध्यान देने की जरूरत 

प्रदेश के राजस्व राज्य मंत्री माननीय छत्रपाल सिंह गंगवार ने कहा कि जनपद में पिछले दिनों आई बाढ़ के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से किसानों की बहुत क्षति हुई है। इसको ध्यान में रखते हुए किसानों के हित के कार्यों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चीनी मिलों में पेराई शुरू हो चुकी है, गन्ना मूल्य का समय से भुगतान कराने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त सड़कों के पुनर्निर्माण तथा नहरों की सफाई के कार्य में भी तेजी लाई जानी चाहिए।

जनप्रतिनिधि लिखित में दें सुझाव 

बरेली सांसद संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि जनपद के विकास कार्यों में जन प्रतिनिधियों के सुझाव की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों को किसी भी कार्य के लिए लिखित में सुझाव देना चाहिए तथा अधिकारियों को और अधिक उत्तरदायी होने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों को बताया कि मनरेगा के कार्य दिवस, सड़क निर्माण, जनपद के समस्त ब्लाक में खेल मैदान के निर्माण, राशन की दुकानों के प्रस्ताव आदि के संबंध में वह अलग से संबंधित अधिकारियों की बैठक में समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि जिले में गठित महिला स्वयं सहायता समूहों का जनपद स्तरीय सम्मेलन जल्द होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के प्रत्येक ब्लाक पर जल्द दो गोवंश आश्रयस्थल बनेंगे। अगले माह एक साथ जनपद के 30 गोवंश आश्रय स्थलों में पूजन आदि कराया जाएगा।

किसानों को जागरूक करें, दो घंटे सुनवाई जरूरी 

जिलाधिकारी ने बताया कि फसल बीमा योजना के बाबत किसानों को और जागरूक करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही आमजन से जुडे अधिकारियों को प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह दस से 12 बजे तक जन समस्याओं के समाधान के लिए मौजूद रहने और दोपहर बाद क्षेत्र में निरीक्षण कर सम-समय पर रिपोर्ट दिखाने को कहा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.