चार साल से अटका है बरेली एयरपोर्ट के नामकरण का प्रस्ताव, नाथनगरी एयरपोर्ट नाम रखने का भेजा गया था प्रस्ताव

बजट पढ़ते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अयोध्या के एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम करने का एलान किया। घोषणा के बाद बरेली के एयरपोर्ट के नए नाम नाथ नगरी एयरपोर्ट करने के चार साल पुराने प्रस्ताव पर फिर चर्चा शुरू हो गई ।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 06:47 PM (IST)
चार साल से अटका है बरेली एयरपोर्ट के नामकरण का प्रस्ताव,  नाथनगरी एयरपोर्ट नाम रखने का भेजा गया था प्रस्ताव
नए नाम नाथ नगरी एयरपोर्ट करने के चार साल पुराने प्रस्ताव पर फिर चर्चा शुरू हो गई ।

 बरेली, जेएनएन।  बजट पढ़ते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अयोध्या के एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम करने का एलान किया। घोषणा के बाद बरेली के एयरपोर्ट के नए नाम नाथ नगरी एयरपोर्ट करने के चार साल पुराने प्रस्ताव पर फिर चर्चा शुरू हो गई । 19 जुलाई 2017 को वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने मंत्री मंडल कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव रखकर बरेली एयरपोर्ट का नाम नाथ नगरी टर्मिनल रखने का आग्रह किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और उनके सहयोगी मंत्रियों ने नामकरण प्रस्ताव पारित कर दिया। इसका प्रस्ताव बनाकर केंद्र को भेजा गया। लेकिन अभी तक केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय ने इसकी अधिसूचना जारी नहीं की है। इसलिए अफसरों ने कैबिनेट से पारित प्रस्ताव के अनुरूप नाम नहीं रखा।

एलायंस एयरलाइन और इंडिगो एयर के शेड्यूल जारी होने पर एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों ने आनन-फानन में बरेली एयरपोर्ट का बोर्ड टर्मिनल पर लगवा दिया है। अधिकारियों के मुताबिक अधिसूचना जारी होने के बाद बरेली एयरपोर्ट का नाम बदल दिया जाएगा। इस दरम्यान बरेली एयरपोर्ट के नाम से ही एयर लाइन कंपनी अपना शेड्यूल जारी कर रही है।

इस हफ्ते हो सकता है अफसरों का दौरा

प्रस्तावित शेड्यूल दिल्ली ऑपरेशन हेडक्वार्टर से जारी होने के बाद इस हफ्ते अधिकारियों का दौरा भी प्रस्तावित है। नए टर्मिनल की व्यवस्थाओं को भी वो परखेंगे। अगर सब ठीक रहा तो नए टर्मिनल से यात्रियों को रनवे पर भेजने की स्वीकृति भी हो सकती है। यही वजह है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बरेली एयरपोर्ट की अपडेशन लगातार मुख्यालय को भेज रहे हैं।

क्या कहना है अधिकारियों का 

ये सही है कि केबिनेट से पास होने के बाद भी केंद्र से अधिसूचना जारी नहीं हुई है। यही वजह है कि फिलहाल एयरपोर्ट का नाम बरेली एयरपोर्ट रख दिया गया है।

- राजीव कुलश्रेष्ठ, डायरेक्टर एयरपोर्ट अथॉरिटी

chat bot
आपका साथी