Primary Teachers News : बरेली में वेतन के लिए तरस रहे गृह जनपद पहुंचे शिक्षक, बोले - चार माह से नहीं मिला वेतन

Primary Teachers News प्रदेश सरकार ने फरवरी माह में हजारों परिषदीय शिक्षकों के पारस्परिक तबादले किये थे। उन शिक्षकों ने अपने नए जिले बीएसए कार्यालय में मार्च के प्रथम सप्ताह में ही ज्वाइन कर लिया था। तबादला पाकर शिक्षक अपने गृह जनपद तो पहुंच गए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:00 AM (IST)
Primary Teachers News : बरेली में वेतन के लिए तरस रहे गृह जनपद पहुंचे शिक्षक, बोले - चार माह से नहीं मिला वेतन
Primary Teachers News : बरेली में वेतन के लिए तरस रहे गृह जनपद पहुंचे शिक्षक

बरेली, जेएनएन। Primary Teachers News : प्रदेश सरकार ने फरवरी माह में हजारों परिषदीय शिक्षकों के पारस्परिक तबादले किये थे। उन शिक्षकों ने अपने नए जिले बीएसए कार्यालय में मार्च के प्रथम सप्ताह में ही ज्वाइन कर लिया था। तबादला पाकर शिक्षक अपने गृह जनपद तो पहुंच गए लेकिन वे वेतन के लिये तरस गए हैं। यहां तक शिक्षकों को अभी तक विद्यालय भी आवंटित नहीं हो सके हैं। जिसके चलते जनपदों में वित्त एवं लेखाधिकारी उनको वेतन नहीं दे रहे हैं।

शिक्षक संगठन यूटा ने पारस्परिक तबादले पाए शिक्षकों को वेतन देने व उनको विद्यालय आवंटन करने की मांग को लेकर मंगलवार को महानिदेशक-स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद को पत्र लिखा। यूटा के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने पत्र के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को बताया कि चार माह से वेतन न मिलने के कारण वे अध्यापक आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। यूटा के मीडिया प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर परिषदीय शिक्षकों ने अपनी पदोन्नति और तबादले को लेकर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अभियान छेड़ रखा है।

chat bot
आपका साथी