ठाकुर महाराज मंदिर को वापिस होगी बेशकीमती जमीन Bareilly News

परसाखेड़ा के नदौसी गांव स्थित ठाकुर महाराज मंदिर की बेशकीमती जमीन फिर से मंदिर के नाम आएगी। कुछ लोगों ने मंदिर की जमीन को अपने नाम करा के इसे कई लोगों को बेच दिया था।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 01:43 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 01:43 PM (IST)
ठाकुर महाराज मंदिर को वापिस होगी बेशकीमती जमीन Bareilly News
ठाकुर महाराज मंदिर को वापिस होगी बेशकीमती जमीन Bareilly News

जेएनएन, बरेली: परसाखेड़ा के नदौसी गांव स्थित ठाकुर महाराज मंदिर की बेशकीमती जमीन फिर से मंदिर के नाम आएगी। कुछ लोगों ने मंदिर की जमीन को अपने नाम करा के इसे कई लोगों को बेच दिया था। तहसीलदार आशुतोष गुप्ता की ओर से एसडीएम सदर को सौंपी गई जांच में यह हेराफेरी पाई गई। अब एसडीएम कोर्ट में वाद दर्ज कर जमीन फिर से मंदिर के नाम कराए जाने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

मामला ठाकुर जी महाराज मंदिर की 12 बीघा जमीन का है। प्रशासन की जांच रिपोर्ट के अनुसार जमीन मंदिर के नाम थी। सर्वराकार के रुप में कैलाश नारायण का नाम दर्ज था। कैलाश नारायण की मृत्यु के बाद मंदिर का नाम हटवाकर जमीन कैलाश नारायण के दो बेटों अशोक कुमार अरोड़ा और अखन कुमार अरोड़ा के नाम दर्ज करा ली गई।

शिकायत आने पर एसडीएम ने शासकीय अधिवक्ता से राय ली। परामर्श में बताया गया कि बिना सिविल कोर्ट के आदेश के सर्वराकार की नियुक्ति नहीं हो सकती। अशोक कुमार अरोड़ा और अखन कुमार अरोड़ा से भी जवाब मांगा गया। दोनों अपने जवाब में बताया कि उन्हें सिविल कोर्ट के आदेश पर ही सर्वराकार नियुक्त किया गया।

रख रखाव करते है सर्वराकार : अधिकारी कह रहे हैं कि सर्वराकार सिर्फ रखरखाव के लिए होते हैं। वह मंदिर की जमीन को किसी के नाम दर्ज नहीं कर सकता है। जिन्हें यह जमीन बेची गई है उनका नाम खारिज कर के फिर से भूमि मंदिर के नाम चढ़वाई जाएगी।

मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा और वापस मंदिर के नाम जमीन की जाएगी। इसमें फर्जीवाड़ा किया गया है।-ईशान प्रताप सिंह, एसडीएम सदर

chat bot
आपका साथी