Polytechnic Counseling : सीट एलॉटमेंट के बाद नहीं लिया एडमिशन तो काउंसिलिंग से बाहर

पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए चल रही काउंसिलिंग का चौथा चरण शुक्रवार से शुरू हो गया। इस चरण में अभ्यर्थी के पास 23 और 24 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कराते हुए 10 संस्थानों का विकल्प भरने का मौका रहेगा। 25 अक्टूबर को सीट एलॉटमेंट के नतीजे जारी किए जाएंगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:50 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:50 AM (IST)
Polytechnic Counseling : सीट एलॉटमेंट के बाद नहीं लिया एडमिशन तो काउंसिलिंग से बाहर
पॉलीटेक्निक काउंसिलिंग : सीट एलॉटमेंट के बाद नहीं लिया एडमिशन तो काउंसिलिंग से बाहर

बरेली, जेएनएन। पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए चल रही काउंसिलिंग का चौथा चरण शुक्रवार से शुरू हो गया। इस चरण में अभ्यर्थी के पास 23 और 24 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कराते हुए 10 संस्थानों का विकल्प भरने का मौका रहेगा। 25 अक्टूबर को सीट एलॉटमेंट के नतीजे जारी किए जाएंगे। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने साफ कहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने सीट एलॉटमेंट के बाद भी प्रवेश नहीं लिया तो वह काउंसिलिंग की प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे।

पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए 30 सितंबर से काउंसिलिंग शुरू हुई थी। बरेली में तीन राजकीय और 31 निजी पॉलीटेक्निक संस्थान भी इसमें शामिल हैं। तीन चरण पूरे होने के बाद भी एडेड और प्राइवेट संस्थानों की ज्यादातर सीटें खाली हैं। प्रदेश के पॉलीटेक्निक संस्थानों में ओवर ऑल 2,37,835 के सापेक्ष 42500 अभ्यर्थियों को सीटें एलॉट की गईं थीं। इनमें से सिर्फ 31,500 ने ही प्रवेश लिया। 1,050 ने अपना नाम वापस ले लिया। बाकी ने भी प्रवेश नहीं लिया।

26 से 28 अक्टूबर तक कराना होगा सत्यापन

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि चौथे चरण में जिन्हें सीटें एलॉट होंगी, वे अभ्यर्थी 26 से 28 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक सहायता केंद्र पर जाकर डॉक्यूमेंट सत्यापन कराएंगे। अपने लॉग इन के माध्यम से ऑनलाइन शुल्क भी जमा कर सकेंगे। इस चरण में उत्तर प्रदेश राज्य के बाहर के अभ्यर्थी एवं संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 में (उत्तीर्ण एवं अनुत्तीर्ण ) जिनका प्रवेश अभी तक नहीं हुआ हो, वे सभी भाग ले सकेंगे| आवंटित अभ्यर्थी को प्रवेश के लिए डॉक्यूमेंट सत्यापन तथा शुल्क जमा करना अनिवार्य है। अन्यथा वे सम्पूर्ण काउंसिलिंग से बाहर हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी