चोरोंं से परेशान पुलिस यूपी में ग्रामीणोंं से कह रही जागते रहो, अब अफसर दे रहे ये सफाई

बदायूंं में ग्रामीणों के बीच जागते रहो की मुनादी करने वाली थाना पुलिस का फोटो
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 12:27 PM (IST) Author: Ravi Mishra

बदायूं, कमलेश शर्मा। यूं तो यूपी पुलिस आए दिन अपने नए कारनामों से मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं में यूपी पुलिस का एक कारनामा संदेश देने के जरिए सामने आया है। जिसमें बदायूं के गांव में चोरो से परेशान हो कर पुलिस ने गांव में ही जागते रहो की मुनादी करा दी। जिसके बाद ग्रामीण भी जहां दहशत में आकर सारी रात जागकर खुद ही रखवाली कर रहे है। वहीं पुलिस भी चोरो को पकड़ने में अब तक विफल रही है। हालांकि इस मामले में बदायूं के एसएसपी ने लोगो को अलर्ट किए जाने की बात कही है।

दरअसल कोरोना काल में चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ रही हैं। दो दिन पहले बिनावर थाना क्षेत्र के खुनक गांव में एक ही रात में चार घरों में लाखों रुपये की चोरी हो गई। इसके पहले फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के ओरछी में पुलिस चौकी से चंद कदम दूरी पर चोरों को पांच घरों को खंगाला था। फैजगंज बेहटा में तो मुरादाबाद-फर्रुखाबाद राजमार्ग स्थित शमशान में साधु के साथ मारपीट कर बदमाश नकदी और सिलेंडर लूट ले गए। ताबडतोड हो रही चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को जहां पुलिस पकड नहीं सकी वहीं ये बदमाश पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए।

जिसके चलते बिनावर थाने के इंस्पेक्टर ने रहमा, खुनक, पौगौटिया, औरंगाबाद, नाई मिधौनिया आदि गांवों में लाउड्स्पीकर से जागते रहो, बदमाश आ गए हैं का संदेश देना शुरु कर दिया। रहमा के प्रधान शहंशाह कहते हैं कि पुलिस की गाड़ी से जागते रहो, बदमाश आ गए हैं सुनकर अजीब सा लगा। जब पुलिस को यह पता है कि बदमाश आ गए हैं तो उसे पकड़ना चाहिए न कि लोगों को बताना चाहिए। तस्लीम अहमद और चंदन नगर खरेर के कैलाश भी पुलिस के संदेश को अजीब बता रहे हैं। गांव में पुलिस की ये अजीब कवायद लोगो के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

आपराधिक वारदातों को रोकने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस का उद्देश्य भयभीत करना नहीं, बल्कि लोगों को जागरूक करना है। - राजीव कुमार, इंस्पेक्टर बिनावर

इधर कुछ चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं। लोगों को अलर्ट भी किया जा रहा है कि कहीं कोई संदिग्ध, अनजान व्यक्ति दिखे तो सतर्क रहें। - संकल्प शर्मा, एसएसपी

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.