Delhi Violence : रुहेलखंड में जुमा की नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर अलर्ट रही पुलिस, अधिकारी करते रहे निगरानी Bareilly News

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में दिल्ली और अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद जुमा की नमाज के दौरान मंडल के चारों जिलों में पुलिस विशेष रूप से सतर्कता रही।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 02:26 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 02:26 PM (IST)
Delhi Violence : रुहेलखंड में जुमा की नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर अलर्ट रही पुलिस, अधिकारी करते रहे निगरानी Bareilly News
Delhi Violence : रुहेलखंड में जुमा की नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर अलर्ट रही पुलिस, अधिकारी करते रहे निगरानी Bareilly News

बरेली, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में दिल्ली और अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद जुमा की नमाज के दौरान मंडल के चारों जिलों में पुलिस विशेष रूप से सतर्कता रही। शहर की प्रमुख मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रहा।  अधिकारी भी लगातार जिले भर में गश्त करते हुए माहौल की निगरानी करते रहे। इसके अलावा पुलिस सोशल माीडिया पर लगातार निगरानी करती रही कि कहीं कोई भड़काऊ पोस्ट कर माहौल काे बिगाड़ने का प्रयास न कर सके। स्थानीय अभिसूचना इकाई का अमला भी इस दौरान पूरी तरह सक्रिय रहा। 

बरेली में जामा मस्जिद, दरगाह आला हजरत, खानकाह नियाजिया, किला स्थित मस्जिद समेत अन्य जगहों पर जुमा की नमाज को लेकर चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहा। पुलिसकर्मियों के अलावा आरएएफ व पीएसी के जवान भी मौके पर तैनात किए गए। मस्जिदोंं के आसपास, अन्य सार्वजनिक स्थानों तथा मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भी पुलिस लगातार निगरानी करती रही। अभी तक जुमे की नमाज सभी मस्जिदों में शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई। आखिरी नमाज दरगाह आला हजरत पर 3:30 बजे होगी।

शहर इमाम ने नमाजियों से की अमन कायम रखने की अपील

जामा मस्जिद में शहर इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम ने नमाज के दौरान तकरीर की। उन्होंने नमाजियों का आह्वान किया कि किसी के भड़काने में नहीं आएं, अमन कायम रखें। ख्वाजा गरीब नवाज की मिसाल देते हुए बताया कि आपने तमाम जिंदगी दोस्त बनाने की नसीहत दी। यही वजह रही कि उनसे लड़ने आने वाले भी उनके मुरीद हो जाया करते थे। हिंदुस्तान में इस्लाम फैलाने का सबसे ज्यादा श्रेय ख्वाजा गरीब नवाज को ही जाता है। उन्होंने ऐसा न तलवार, न लाठी और डंडे के जोर पर किया। मोहब्बत का पैगाम दिया और यह लोगों की समझ में भी आया। बाद में शहर इमाम ने अमन कायम रहने के लिए दुआ भी की।

पीलीभीत जिले में शहर की सबसे प्रमुख शाही जामा मस्जिद के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रहा। अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ सिटी भी लगातार माहौल पर निगरानी करते रहे। अन्य मस्जिदों के आसपास भी पुलिस तैनात रही। पूरनपुर और बीसलपुर क्षेत्रों में भी नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर पुलिस व पीएसी के जवान मुस्तैद रहे। साथ ही पुलिस प्रशासन का सोशल मीडिया सेल भी सक्रिय रहा। डीएम वैभव श्रीवास्तव व एसपी अभिषेक दीक्षित ने निर्देश दिए कि कहीं पर भी अनावश्यक भीड़ जमा न होने दी जाए। हालांकि फिलहाल सीएए के विरोध के मद्देनजर कहीं कोई गतिविधि की सूचना नहीं मिली। नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो जाने पर प्रशासन व पुलिस अफसरों को राहत मिली।

बदायूं में जुमा पर शहर में मस्जिदों के पास पुलिस तैनात रही। एसपी सिटी और नगर मजिस्ट्रेट ने फोर्स के साथ शहर में गश्त करते हुए सुरक्षा माहौल का जायजा लिया। पुलिस सोशल माीडिया पर लगातार निगरानी करती रही कि कहीं कोई भड़काऊ पोस्ट कर माहौल काे बिगाड़ने का प्रयास न कर सके। 

chat bot
आपका साथी