Police Encounter : बरेली में पुलिस के सामने चाेरी के आराेपित ने खुद काे मारी गाेली, हैरान रह गए अफसर, जानिए आगे क्या हुआ

Bareilly Police Encounter News फरीदपुर थाना क्षेत्र के मठिया मुहल्ले में बंद घर में चोरी करने घुसे बदमाशों का पुलिस से आमना-सामना हो गया। मुठभेड़ के बीच एक आरोपित को पकड़कर पुलिस दूसरे की ओर बढ़ी तो उसने कनपटी पर तमंचा रख खुद को गोली मारकर जान दे दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:24 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:24 AM (IST)
Police Encounter : बरेली में पुलिस के सामने चाेरी के आराेपित ने खुद काे मारी गाेली, हैरान रह गए अफसर, जानिए आगे क्या हुआ
Police Encounter : बरेली में पुलिस के सामने चाेरी के आराेपित ने खुद काे मारी गाेली, हैरान रह गए अफसर

बरेली, जेएनएन। Bareilly Police Encounter News: फरीदपुर थाना क्षेत्र के मठिया मुहल्ले में बंद घर में चोरी करने घुसे बदमाशों का पुलिस से आमना-सामना हो गया। मुठभेड़ के बीच एक आरोपित को पकड़कर पुलिस दूसरे की ओर बढ़ी तो उसने कनपटी पर तमंचा रख खुद को गोली मारकर जान दे दी। दूसरी ओर उसके स्वजन का कहना है कि आत्महत्या नहीं की, बल्कि पुलिस ने गोली मारकर जान ली है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आत्महत्या की ओर इशारा कर रही है।

फरीदपुर के मठिया मुहल्ला में रहने वाले सुखपाल शर्मा गुरुवार को मकान में ताला डालकर सिसइया रोड स्थित पुराने घर में गए थे। बंद मकान देखकर वहां चोर पहुंच गए। रात करीब एक बजे चीता मोबाइल के सिपाही आशीष कुमार गश्त करते हुए पहुंचे तो सुखपाल के दरवाजे पर इको सवारी वाहन खड़ा देख चालक को टोका। इस पर उसने जवाब दिया कि बरेली से सवारियां लेकर आया है। सिपाही गाड़ी व चालक की फोटो मोबाइल फोन से खींचकर चले गए।

रात करीब 2.30 बजे सिपाही दोबारा पहुंचे तब भी ईको वाहन खड़ा था और सामने सुखपाल के दरवाजे के ताले टूटे हुए थे। अंदर आहट सुनकर थाने फोन किया गया। इतने में ईको वाहन में बैठा बदमाश वहां से फरार हो गया। घर के अंदर बदमाश होने की आशंका में पुलिस ने घेराबंदी कर दरवाजा तोड़ा तो दो बदमाश छत की ओर भागे। पुलिसकर्मी भी पीछे लग गए। इतने में एक बदमाश ने पुलिस पर फायर कर दिया।

अफरातफरी के बीच पुलिस ने चौबारी निवासी अभिषेक उर्फ रिंकू को पकड़ लिया। जबकि उसका साथी अजय सिंह तमंचे से लहराते हुए पड़ोसी की छत पर कूद गया। पुलिसकर्मी पीछा करते हुए वहां भी पहुंचे। इतने में एक गोली और चली, इसके बाद अजय सिंह छत से नीचे गिर गया। टीम ने नीचे जाकर देखा तो उसकी कनपटी पर गोली लगने का निशान था, उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद गिरफ्तार आरोपित रिंकू से पूछताछ हुई तो पता चला तीनों चौबारी के रहने वाले हैं। फरार आरोपित का नाम अचल सिंह है। रात को तीनों रेकी करने निकले थे। बंद मकान देखकर चोरी करने पहुंच गए।

आरोपित पर कई मुकदमे, भाई बोला- पुलिस ने गोली मारी

अजय सिंह पर बिथरी और कैंट थाने में चोरी, डकैती, मारपीट के दो मुकदमे दर्ज हैं। शुक्रवार दोपहर को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे उसके भाई नीरज सिंह ने आरोप लगाया कि उसने आत्महत्या नहीं की, बल्कि पुलिस ने गोली मारकर हत्या की है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या का मामला

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया कि गोली कनपटी पर सटाकर मारी गई, जो कि सामान्य तौर पर आत्महत्या के मामले में होता है। फारेंसिक टीम ने जांच की तो पता चला कि दायें हाथ से गोली मारी गई, उस पर लगा बारूद इसे प्रमाणित कर रहा था। उसे 315 बोर का कारतूस लगा, जोकि पुलिस इस्तेमाल नहीं करती। पुलिस को दोनों आरोपितों से 315 बोर के दो तमंचे मिले हैं।

-- --

चोरी करने आए तीन आरोपितों में से दो के पीछे पुलिस लगी थी। एक को पकड़ लिया, जबकि दूसरे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। परिवार वालों के आरोप निराधार हैं।

-राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी