उत्पीड़न के बाद भी पुलिस नहीं करती है कार्रवाई, Bareilly News

सबसे ज्यादा मामले घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के आए जिसमें पीड़िताओं ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए तुरंत कार्रवाई के लिए कहा।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 01:16 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 01:16 PM (IST)
उत्पीड़न के बाद भी पुलिस नहीं करती है कार्रवाई, Bareilly News
उत्पीड़न के बाद भी पुलिस नहीं करती है कार्रवाई, Bareilly News

जेएनएन, बरेली : राज्य महिला आयोग की सदस्य रश्मि जायसवाल ने बुधवार को सर्किट हाउस में जुल्म की शिकार महिलाओं की पीड़ा सुनी। सबसे ज्यादा मामले घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के आए जिसमें पीड़िताओं ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए तुरंत कार्रवाई के लिए कहा। पेश हुए सभी 35 मामलों में गंभीरता के साथ कार्रवाई पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी महिला को परेशान किया जा रहा है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पीड़िता को इंसाफ दिलाया जाए।

उसने छीन लिया मेरा पति

महिला आयोग की सदस्य से एक महिला रोते हुए बोली कि उसने मेरा पति छीन लिया अब मैं कहां जाऊं? साहूकारा किला की रहने वाली महिला ने बताया कि एक प्राइमरी स्कूल की प्रधानाध्यापिका अवैध तरीके से उसके पति के साथ रह रही है। उसकी शिकायत पर बीएसए को बुलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

बेटी पैदा होने पर हो रहा अत्याचार

स्वाति पाठक निवासी ब्रजलोक कालोनी ने बताया कि उसके बेटी पैदा होने पर ससुराल वाले लगातार अत्याचार कर रहे हैं। इस मामले में निर्देश दिए गए कि उसके पति को बुलाकर निस्तारण कराया जाए।

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद नहीं हुई कार्रवाई 

पति के साथ पहुंची पीड़िता ने बताया कि उसके पति की गैर मौजूदगी में उसके ससुर उसके साथ अश्लील हरकतें करते थे। मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस उसको गिरफ्तार नहीं कर रही है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

chat bot
आपका साथी