बरेली में ट्रेन रोकने जा रहे किसानों को पुलिस ने रास्ते से किया गिरफ्तार

किसान संगठनों द्वारा सोमवार को ट्रेन रोको आंदोलन का आह्वान किया गया था। किसान एकता संघ के प्रदेश प्रभारी डा. रवि नागर की अगुवाई में ट्रेन रोकने जा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने चौपुला चौराहे से हिरासत में ले लिया और सुभाषनगर थाने ले गई। उनके साथ उप्र खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश सचिव राजीव शांत किसान एकता संघ के मंडल प्रभारी इरशाद अली मंडल अध्यक्ष चौधरी श्रीपाल को भी पकड़कर सुभाषनगर थाने लाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:44 PM (IST)
बरेली में ट्रेन रोकने जा रहे किसानों को पुलिस ने रास्ते से किया गिरफ्तार
बरेली में ट्रेन रोकने जा रहे किसानों को पुलिस ने रास्ते से किया गिरफ्तार

जासं, बरेली: किसान संगठनों द्वारा सोमवार को ट्रेन रोको आंदोलन का आह्वान किया गया था। किसान एकता संघ के प्रदेश प्रभारी डा. रवि नागर की अगुवाई में ट्रेन रोकने जा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने चौपुला चौराहे से हिरासत में ले लिया और सुभाषनगर थाने ले गई। उनके साथ उप्र खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश सचिव राजीव शांत, किसान एकता संघ के मंडल प्रभारी इरशाद अली, मंडल अध्यक्ष चौधरी श्रीपाल को भी पकड़कर सुभाषनगर थाने लाया गया। किसान एकता संघ की ओर से सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में धरना-प्रदर्शन और फिर रेल रोको आंदोलन के लिए जंक्शन जाने का कार्यक्रम था। किसान नेताओं ने कहा कि गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। खेत मजदूर यूनियन के राजीव शांत ने कहा कि 26 अक्टूबर को लखनऊ में होने वाली किसान महापंचायत में बरेली से सैकड़ों किसान जाएंगे। सुभाषनगर थाने में चौ. जगपाल यादव, राजेश शर्मा, राजाराम, इरशाद अली, नामीशरण यादव, अवधेश गुर्जर, सुदेश गुर्जर आदि रहे।

---

अलर्ट रहीं आरपीएफ-जीआरपी

जासं, बरेली: किसानों के सोमवार को रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर आरपीएफ व जीआरपी अलर्ट रहीं। रेल यातायात सुचारू रूप से जारी रहे, इसके पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जंक्शन पर 24 सदस्यीय आरपीएफ व जीआरपी की टीम लगाई गई थी। बिलपुर, पितांबरपुर ,बरेली कैंट, सीबीगंज, धनेटा, नगरिया सादात, रामगंगा, बिशारतगंज और आंवला में विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। आरपीएफ निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि बरेली सेक्शन के जिन स्टेशनों पर प्रदर्शनकारी जा सकते हैं, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इज्जतनगर मंडल में बरेली सिटी, इज्जतनगर, भोजीपुरा और बहेड़ी में ट्रेन रोकने की सूचना पर आरपीएफ कमांडेंट ने अपनी विशेष टीमें लगा रखी थी। हालांकि कहीं भी कोई किसान संगठन रेलवे ट्रैक तक नहीं पहुंच सका। एसपी सिटी रविद्र कुमार ने भी फोर्स के साथ स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी