Protest Against Mahant Narasimhanand Saraswati : महंत नरसिंहानंद सरस्वती के विरोध में लोगों के प्रदशर्न के बारे में खुफिया इकाइयाें का इनपुट होने के बाद भी अलर्ट नहीं रहा पुलिस प्रशासन

Protest Against Mahant Narasimhanand Saraswati जुमे की नमाज के बाद इस्लामिया ग्राउंड पर लोगों को एक जगह जमा होने से पुलिस प्रशासन रोक नहीं सका। जबकि दो रात से मस्जिदों से एलान हो रहे थे। लोगों के सड़कों पर आने की गतिविधियां खुफिया इकाइयां भी सूंघ चुकी थींं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:40 AM (IST)
Protest Against Mahant Narasimhanand Saraswati : महंत नरसिंहानंद सरस्वती के विरोध में लोगों के प्रदशर्न के बारे में खुफिया इकाइयाें का इनपुट होने के बाद भी अलर्ट नहीं रहा पुलिस प्रशासन
एसएसपी, एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने इस्लामिया ग्राउंड पहुंचकर ज्ञापन ले लिया।

बरेली, जेएनएन।Protest Against Mahant Narasimhanand Saraswati : कोविड संक्रमण को काबू करने के लिए बरेली में महामारी अधिनियम और धारा 144 लागू की गई है। मास्क और शारीरिक दूरी के साथ ही लोग आवागमन कर सकते है। एक साथ चार से ज्यादा लोग एकत्र होते हैं तो धारा 144 का उल्लंघन होता है। बावजूद इसके शुक्रवार को महंत नरसिंहानंद सरस्वती के विरोध में जुमे की नमाज के बाद इस्लामिया ग्राउंड पर लोगों को एक जगह जमा होने से पुलिस प्रशासन रोक नहीं सका। जबकि दो रात से मस्जिदों से एलान हो रहे थे। बाजार बंद होने और लोगों के सड़कों पर आने की गतिविधियां खुफिया इकाइयां भी सूंघ चुकी थींं। इनपुट भरपूर थे, लेकिन पुलिस-प्रशासन सिर्फ इतना ही कर सका कि इस्लामियां ग्राउंड से लोगों को कलक्ट्रेट तक नहीं आने दिया गया। एसएसपी, एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने इस्लामिया ग्राउंड पहुंचकर ज्ञापन ले लिया।

दिनभर जाम से जूझते रहे लोग

सिर्फ इतना ही नहीं, शुक्रवार को लोगों का सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया। सीवर लाइन प्रोजेक्ट के फेर में वैसेे ही आधा शहर खोदा जा चुका है। बड़ी संख्या में लोगों के सड़कों पर आने से आधे शहर में जाम की स्थिति बन गई। पुराना रोडवेज, नावल्टी, सिविल लाइंस, श्यामगंज, कालीबाड़ी, नगर निगम के सामने वाली रोड, पटेल चौक, बिहारीपुर, कुतुबखाना, मौलानगर, कुतुबखाना, बड़ा बाजार, किला, जखीरा में वाहन फंसे रहे। लोग परेशान होते रहे। पुलिस के लिए भी मशक्कत भरा दिन साबित हुआ, क्योंकि जाम खुलवाने के लिए हर चौराहा और तिराहा पर अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई थी।

कुतुबखाना, सैलानी, बड़ा बाजार में दुकानों के गिरे शटर

जुमेे की नमाज के साथ ही मुस्लिम इलाकों के बाजारों के शटर गिरने लगे। कुतुबखाना, बड़ा बाजार, श्यामगंज, सैलानी, दरगाह आला हजरत, किला, स्वालेनगर, जखीरा के बाजारों में लोग दुकानें बंद करके सड़कों पर आ गए। नारेबाजी करते हुए इस्लामिया ग्राउंड की तरफ चल पड़े। इस दरम्यान इन बाजारों में खरीदारी के लिए पहुंचे ग्राहकों को निराशा हुई। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस को तैनात करना पड़ा।

मोईन सिद्दीकी को बारादरी पुलिस ने उठाया

इस्लामिया ग्राउंड पर जुमे की नमाज के बाद नहीं पहुंचने की अपील करने वाले मोईन सिद्दीकी को बारादरी पुलिस ने शुक्रवार दोपहर थाने में बैठा लिया। ऑल इंडिया फैजान-ए-मदिना कौंसिल के अध्यक्ष पुराना शहर निवासी मोईन सिद्दीकी ने ही पूर्व में तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली फरहत नकवी व निदा खान की चोटी काटने पर एक लाख का इनाम देने का बयान दिया था। इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा था। इंस्पेक्टर शीतांशु शर्मा ने बताया कि मोईन को थाने ले आया गया था। शांतिभंग में उसका चालान किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी