PM Gramin Sadak Yojana : ग्रामीण सड़कों की गुणवत्ता की जांच के लिए बरेली आई नेशनल मानिटरिंग टीम

PM Gramin Sadak Yojana प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाइ) के तहत जिले में बनाई जा रही सड़कों की गुणवत्ता की जांच को स्टेट क्वालिटी मानिटरिंग टीम के बाद अब नेशनल मानिटरिंग टीम पहुंची है। मंगलवार को टीम ने जिले की दो सड़कों पर पहुंचकर उनकी गुणवत्ता को चेक किया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 10:55 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 10:55 AM (IST)
PM Gramin Sadak Yojana : ग्रामीण सड़कों की गुणवत्ता की जांच के लिए बरेली आई नेशनल मानिटरिंग टीम
PM Gramin Sadak Yojana : ग्रामीण सड़कों की गुणवत्ता की जांच के लिए बरेली आई नेशनल मानिटरिंग टीम

बरेली, जेएनएन। PM Gramin Sadak Yojana : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाइ) के तहत जिले में बनाई जा रही सड़कों की गुणवत्ता की जांच को स्टेट क्वालिटी मानिटरिंग टीम के बाद अब नेशनल मानिटरिंग टीम पहुंची है। मंगलवार को टीम ने जिले की दो सड़कों पर पहुंचकर उनकी गुणवत्ता को चेक किया।

पीएमजीएसवाइ के तीसरे चरण के पहले बैच में जिले की 22 ग्रामीण सड़कों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का प्रस्ताव अधिकारियों ने शासन को भेजा था। केंद्र सरकार की मंजूरी के पास सभी सड़कों के लिए करीब छह माह पहले बजट का आवंटन कर दिया गया। इनमें से दो सड़क पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड ने बना दी। इस कारण बीस सड़कों का निर्माण पीएमजीएसवाइ ने शुरू कराया।

दस सड़कों के अनुबंध मार्च में ही हो गए थे। सभी सड़कों का निर्माण शुरू हो चुका है। इन सड़कों में गुणवत्ता का ध्यान रखने के लिए नेशनल क्वालिटी मानिटरिंग और स्टेट क्वालिटी मानिटरिंग की जा रही है। स्टेट क्वालिटी मानिटरिंग के लिए तीन बार टीमें जिले में आ चुकी है। मंगलवार को नेशनल क्वालिटी मानिटरिंग के लिए बिहार में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता रहे शिवराज सिंह जिले में पहुंचे हैं।

उन्होंने मझगवां से इस्माइलपुर मार्ग और बरेली-बदायूं से हरनामपुर मार्ग को देखा। वहां से निर्माण सामग्री का नमूना भी एकत्र किया। पीएमजीएसवाइ के अधिशासी अभियंता राजवीर सिंह ने बताया कि सभी सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। राष्ट्रीय व प्रदेशीय स्तर की टीमें सड़कों की गुणवत्ता की जांच कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी