PM Awas Yojana News : जल्द पूरा होगा जरूरतमंदों का इंतजार, बरेली में बनकर तैयार हो रहे नए आवास

PM Awas Yojana News प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में निजी क्षेत्र की सहभागिता से निम्न आय वर्ग के लिए बनाए जा रहे 2344 ईडब्ल्यूएस भवनों का बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने निरीक्षण किया। वह चार मंजिलें ईडब्ल्यूएस भवनों को देखने पहुंचे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 01:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 01:32 PM (IST)
PM Awas Yojana News :  जल्द पूरा होगा जरूरतमंदों का इंतजार, बरेली में बनकर तैयार हो रहे नए आवास
PM Awas Yojana News : जल्द पूरा होगा जरूरतमंदों का इंतजार, बरेली में बनकर तैयार हो रहे नए आवास

बरेली, जेएनएन। PM Awas Yojana News : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में निजी क्षेत्र की सहभागिता से निम्न आय वर्ग के लिए बनाए जा रहे 2344 ईडब्ल्यूएस भवनों का बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने निरीक्षण किया।

सबसे पहले उपाध्यक्ष पुरनापुर कुआंटांडा में मेगा इंफ्रास्ट्रक्चर कंसोर्सियम द्वारा बनाए जा रहे 1500 चार मंजिलें ईडब्ल्यूएस भवनों को देखने पहुंचे। विकासकर्ता पीयूष गोयल एवं अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कुल 668 भवनों की छत डाली जा चुकी है। करीब 300 भवनों का प्लास्टर भी किया जा चुका है। सैंपल फ्लोर भी तैयार है। उपाध्यक्ष ने बाउंड्री शीघ्र बनवाने के साथ ही सड़क, सीवर, पानी की लाइन, विद्युत आदि का काम भी जल्द करवाने के निर्देश दिए।

उपाध्यक्ष ने अधीक्षण अभियंता को पात्र लाभार्थियों को एक सप्ताह में भवन आवंटित कराने को कहा। इसके बाद वह घंघोरा पिपरिया में धनराज बिल्डर्स द्वारा बनाए जा रहे 480 पांच मंजिलें ईडब्ल्यूएस भवनों को देखने पहुंचे। विकासकर्ता राकेश शर्मा एवं शशांक शर्मा ने बताया कि कुल 120 भवनों की छत डाली जा चुकी है। सभी भवनों का प्लास्टर भी किया जा चुका है। सैंपल फ्लोर भी तैयार किया गया है।

उपाध्यक्ष ने योजना की बाउंड्रीवॉल बनवाने और मूलभूत सुविधाएं पूरी करने को कहा। 120 भवनों के आवंटन करने के भी निर्देश दिए। इसके बाद उपाध्यक्ष हमीरपुर में मोहन इंफ्रा डेवलपर्स कंसोर्सियम द्वारा निर्माणाधीन 364 चार मंजिला ईडब्ल्यूएस भवनों को देखने पहुंचे। विकासकर्ता मोहन शर्मा ने बताया कि 92 भवनों की छत डाली जा चुकी है। सैंपल फ्लोर नहीं बना है।

उपाध्यक्ष ने बाउंड्रीवॉल और मूलभूत सुविधाएं तैयार करने व पात्र लाभार्थियों को आवंटन करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्राधिकरण के सचिव, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, सहायक अभियंता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी