Pilibhit Weather News : पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश के साथ दस डिग्री पर पहुंचा पारा, जानिए क्या कह रहे विशेषज्ञ

Pilibhit Weather News यूपी के पीलीभीत में मौसम मिजाज बदल रहा है। पारे का जहां लुढ़कना शुरु हो गया है वहीं आसमान पर भी बादल छाने लगे है। गुरुवार को मौसम के बदले मिजाज का असर माधोटांडा और रमनगरा क्षेत्र में हल्की बारिश के रूप में देखने को मिला।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:40 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:40 PM (IST)
Pilibhit Weather News :  पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश के साथ दस डिग्री पर पहुंचा पारा, जानिए क्या कह रहे विशेषज्ञ
Pilibhit Weather News : पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश के साथ दस डिग्री पर पहुंचा पारा

पीलीभीत, जेेएनएन। Pilibhit Weather News : यूपी के पीलीभीत में मौसम मिजाज बदल रहा है। पारे का जहां लुढ़कना शुरु हो गया है वहीं आसमान पर भी बादल छाने लगे है। गुरुवार को मौसम के बदले मिजाज का असर माधोटांडा और रमनगरा क्षेत्र में हल्की बारिश के रूप में देखने को मिला। यहां धूप नहीं खिल रही है। वहीं पारा न्यूनतम 10.1 डिग्री पर पहुंच रहा है।

गुरुवार को सुबह से ही आसमान पर बदले माैसम का नजारा देखने काे मिला। बादल उमड़ आए। सूर्यदेव को भी चमकने का अवसर नहीं मिला। सूर्य के बादलों की ओट में रहने से धूप नहीं खिली। इस वजह से वातावरण में ठंड बढ़ गई है। सुबह के समय सड़कों पर लोगों की आवाजाही अपेक्षाकृत कम दिखी। बाजार में दुकानें भी देर से खुलीं। जिले के माधोटांडा क्षेत्र में कुछ देर हल्की बारिश हुई और फिर बूंदाबांदी थम गई लेकिन रमनगरा क्षेत्र में लगातार बूंदाबांदी हो रही है।

राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका के अनुसार धूप नहीं खिलने की वजह से तापमान में और गिरावट आ गई है। गत दिवस अधिकतम तापमान 21.3 तथा न्यूनतम 10.8 डिग्री सेंटीग्रेड रिकार्ड किया गया था लेकिन गुरुवार को यह घटकर क्रमश: 19.5 और 10.1 डिग्री रह गया है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आएगी और ठंड में बढ़ोत्तरी होगी।

वरिष्ठ विज्ञानी के अनुसार बारिश से गेहूं और गन्ने की फसल को फायदा होगा। अगर ज्यादा बारिश हो गई तो उन किसानों को नुकसान हो सकता है, जिनके खेतों में अभी गेहूं बीज का जमाव नहीं हुआ है। उनका कहना है कि हालांकि अभी ज्यादा बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

chat bot
आपका साथी