Pilibhit Weather News Update : बारिश ने पीलीभीत में लोगों को दी तपिश से राहत, दो दिन तक बारिश होने की संभावना

Pilibhit Weather News Update तराई के जिले पीलीभीत में पिछले एक सप्ताह से भीषण गर्मी पड़ती रही थी। बुधवार को तो तापमान बढ़कर 40.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था लेकिन देर शाम मौसम का मिजाज बदलने लगा। भोर होते ही बादल उमड़ आए और बारिश शुरू हो गई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 12:16 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 12:16 PM (IST)
Pilibhit Weather News Update : बारिश ने पीलीभीत में लोगों को दी तपिश से राहत, दो दिन तक बारिश होने की संभावना
अगले दो दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने की संभावना है।

बरेली, जेएनएन।Pilibhit Weather News Update : तराई के जिले पीलीभीत में पिछले एक सप्ताह से भीषण गर्मी पड़ती रही थी। बुधवार को तो तापमान बढ़कर 40.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था लेकिन देर शाम मौसम का मिजाज बदलने लगा। भोर होते ही आसमान पर बादल उमड़ आए और तेज बारिश शुरू हो गई।  बारिश हो जाने के कारण तपिश से बेहाल लोगों को काफी राहत मिली है। साथ ही इसे खेती के लिए भी फायदेमंद माना जा रहा है।

किसानों के खेतों में खड़ी गन्नेे की फसल की मुफ्त में सिंचाई हो गई। हालांकि सब्जियों की फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका के अनुसार लगभग चार मिलीमीटर बारिश हुई है। इससे न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस के गिरने की उम्मीद है। अगले दो दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने की संभावना है। बादल उमड़ते रहेंगे और कहीं तेज व कहीं हल्की बारिश होगी।

chat bot
आपका साथी