Pilibhit Tiger Reserve : नहर में उतराता मिला बाघ का शव, अफसरों ने भेजा आइवीआरआइ

पीलीभीत में टाइगर रिजर्व के दियोरिया रेंज में स्थित हरदोई ब्रांच नहर में बुधवार की रात एक बाघ का शव उतराते मिला। जिसकी सूचना अफसरों को जंगल में गश्त करने वाले वन कर्मियों ने दी। जानकारी मिलते ही रात में पीलीभीत टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 12:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:35 PM (IST)
Pilibhit Tiger Reserve : नहर में उतराता मिला बाघ का शव,  अफसरों ने भेजा आइवीआरआइ
आइवीआरआइ खोलेगा मौत का राज वाली खबर में प्रतीकात्मक फोटो

पीलीभीत, जेएनएन। पीलीभीत में टाइगर रिजर्व के दियोरिया रेंज में स्थित हरदोई ब्रांच नहर में बुधवार की रात एक बाघ का शव उतराते मिला। जिसकी सूचना अफसरों को जंगल में गश्त करने वाले वन कर्मियों ने दी। जानकारी मिलते ही रात में पीलीभीत टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

गुरुवार को सुबह उन्होंने बाघ के शव नहर से बाहर निकलवाया। जिसके बाद अफसरों ने बाघ के शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए बरेली स्थित आइवीआरआइ भेजा है। टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल ने बताया कि नहर मिला शव नर बाघ का है। जो कहीं बाहर से नहर के पानी में बहकर आया है। पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि बाघ की मौत कैसे हुई। उन्होंने बताया कि घुंघचाई क्षेत्र में दंदोल पुल के पास नहर में शव पाया गया। शव के उत्तराखंड से बहकर आने की भी संभावना है। इस मामले की विभागीय जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी