पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने किसान आंदोलन पर ट्वीट किया अटल की चेतावनी वाला वीडियाे, 1980 मे दिया था भाषण

Pilibhit MP Varun Gandhi Tweet Atal Vihari Video पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के 1980 में दिए गए भाषण का वीडियो ट्वीट किया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 12:56 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:19 PM (IST)
पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने किसान आंदोलन पर ट्वीट किया अटल की चेतावनी वाला वीडियाे, 1980 मे दिया था भाषण
पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने किसान आंदोलन पर ट्वीट किया अटल की चेतावनी वाला वीडियाे

बरेली, जेएनएन। Pilibhit MP Varun Gandhi Tweet Atal Vihari Video :  पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के 1980 में दिए गए भाषण का वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें अटल तत्कालीन कांग्रेस सरकार को यह चेतावनी दे रहे हैं कि शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों को डराने की कोशिश न करें। किसानों के दमन के तरीके छोड़ दें। सरकार कानून का दुरुपयोग करेगी तो वह किसानों के आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर उनका साथ देंगे।

सांसद वरुण गांधी इससे पहले भी किसान आंदोलन के मुद्दे पर ट्वीट करते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कृृषि कानूनों के मुद्दे पर आंदोलन करने वालों को अपना ही खून बताते हुए धैर्यपूर्वक उनकी बात सुने जाने का आग्रह किया था। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मरने वालों के स्वजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने तथा घटना की जांच सीबीआइ से कराने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेज चुके हैं। वह आंदोलन में मरने वाले किसानों को शहीद बता चुके हैं। 

पिछले दिनाें सांसद ने अपने एक ट्वीट के साथ खीरी में हुई हिंसा का एक वीडियो जारी करके बताया था कि किस तरह किसानों को कुचला गया। बाद में उन्होंने इस प्रकरण काे हिंदू बनाम सिख का रूप दिए जाने का खतरनाक बताया था। ट्वीट करके कहा था कि जिन घावों को भरने में पूरी एक पीढ़ी लग गई, उसे फिर से खोलना देश और समाज के हित में नहीं है। गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री की सभा का काफी पुराना वीडियो ट्वीट करके उन्होंने भाजपा और सरकार को यह याद दिलाने की कोशिश की है कि किसानों से जुड़े मुद्दों पर पूर्व में भाजपा और अटल बिहारी वाजपेयी का कैसा रुख रहा है।

chat bot
आपका साथी