पीलीभीत सांसद ने बाढ़-बारिश से प्रभावित किसानों के लिए मांगा विशेष पैकेज, सीएम याेगी आदित्यनाथ काे भेजा पत्र

Pilibhit MP Varun Gandhi asked Special Package for Farmers पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों के लिए सरकार से विशेष पैकेज दिए जाने का सरकार से अनुरोध किया है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ काे पत्र भेजा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:50 PM (IST)
पीलीभीत सांसद ने बाढ़-बारिश से प्रभावित किसानों के लिए मांगा विशेष पैकेज, सीएम याेगी आदित्यनाथ काे भेजा पत्र
पीलीभीत सांसद ने बाढ़-बारिश से प्रभावित किसानों के लिए मांगा विशेष पैकेज

बरेली, जेएनएन। Pilibhit MP Varun Gandhi asked Special Package for Farmers : पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों के लिए सरकार से विशेष पैकेज दिए जाने का सरकार से अनुरोध किया है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ काे पत्र भेजा है।

सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा कि उनका संसदीय क्षेत्र कृषि बाहुल्य है। जिसके अंतर्गत पीलीभीत, बरखेड़ा, बीसलपुर, पूरनपुर व बहेड़ी आते हैं। इन सभी क्षेत्रों में दो दिन से बाढ़ के कारण बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। किसानों के खेतों में पके हुए धान की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। इसके अलावा गन्ना व अन्य फसल भी बर्बाद हो चुकी है। काफी संख्या में किसानों के पशुओं का भी नुकसान  हुआ है। सांसद ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि किसानों की फसल एवं पशुओं के नुकसान का सर्वे कराकर किसानों को हुई क्षति का मुआवजा एवं फसल बीमा देने एवं पीलीभीत व अन्य आसपास के जिलों के लिए विशेष पैकेज दें। किसानों को इस संकट की घड़ी में आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत है।

निचले इलाकों में पहुंचा बाढ़ का पानी, डूबे खेत 

पीलीभीत के देवहा में आई बाढ़ का पानी शहर के निकट पहुंच गया है। ईदगाह क्रासिंग से बरेली हाईवे को जोड़ने वाली सड़क पर कई फिट पानी चल रहा है। इस मार्ग पर आवागमन बंद करा दिया है। मार्ग के दोनों ओर बैरीकेडिंग कराई गई है। नगर पंचायत पकड़िया नौगवां के बिल्कुल नजदीक देवहा नदी का पानी चल रहा है। सड़क पार इस्लाम नगर में भी बाढ़ का पानी पहुंच गया है।

उफान पर देवहा, खकरा नदी, लाेगाें में मची खलबली

दूसरी ओर शहर के मुहल्ला फीलखाना के पास निचले इलाके में देवहा नदी का पानी पहुंच जाने से लोगों में खलबली मची हुई है। शहर के मुहल्ला बेनी चौधरी, डालचंद के साथ ही शहर से सटे गांव चंदोई में भिकारीपुर मार्ग पर खकरा नदी का पानी आ गया है। इससे सड़क पर लोगों का आवागमन प्रभावित हो रहा है। नावकूड़, बेहरी, शरीफगंज और अमरगंज के निकट देवहा नदी काफी उफान पर है। ग्रामीणों के खेत बाढ़ के पानी में डूब गए हैं। 

chat bot
आपका साथी