Pilibhit Farmers News : पीलीभीत में किसान का गुस्सा देख हैरान हुए लोग, मंडी में सही नहीं मिला दाम तो नहर में उलट दी सब्जियां

Pilibhit Farmer News यूपी के पीलीभीत में कुदरत की मार से किसान पहले से ही परेशान हैं। अब उन्हें अपनी उपज का भी सही दाम नहीं मिल रहा। जिसके चलते किसानों की मुश्किलें काफी बढ़ गई। हालात कुछ ऐसे है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:49 PM (IST)
Pilibhit Farmers News : पीलीभीत में किसान का गुस्सा देख हैरान हुए लोग, मंडी में सही नहीं मिला दाम तो नहर में उलट दी सब्जियां
Pilibhit Farmers News : पीलीभीत में किसान का गुस्सा देख हैरान हुए लोग

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Farmer News : यूपी के पीलीभीत में कुदरत की मार से किसान पहले से ही परेशान हैं।अब उन्हें अपनी उपज का भी सही दाम नहीं मिल रहा।जिसके चलते किसानों की मुश्किलें काफी बढ़ गई। हालात कुछ ऐसे है कि दिन भर मंडी में उचित दाम मिलने की आस में बैठे किसानों को मायूसी ही मिल रही है।शनिवार को कुछ ऐसे हालातों से जूझ रहे एक किसान ने जब अपना गुस्सा जाहिर किया तो राहगीर सहित अन्य लोग हैरान रह गए। मंडी में सही दाम नहीं मिला तो गुस्से में आए किसान ने पिकअप में भरी सब्जियों को खारजा नहर में उलट दिया।

इस बार बारिश के चलते सब्जी की फसल खराब हो गई थी और बाहर की मंडियों में सब्जी ना जाने के कारण सही दाम भी नहीं मिल पाए जिस कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ है। माधोटांडा में बड़ी मात्रा में सब्जी का उत्पादन किया जाता है। इस बार कोरोना के चलते बाहर के व्यापारी सब्जी को खरीदने नहीं आए। जिससे व्यापारियों को क्षेत्र की ही मंडियों में अपनी सब्जियों को बेचना पड़ रहा है।

इन मंडियों में किसानों को सब्जी के अच्छे दाम नहीं मिल सके जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ। बरसात के चलते भी सब्जी की फसल भी बर्बाद हुई। शुक्रवार शाम को कस्बे के ही दो युवक अहमद बली खां और मोहम्मद उमर ने अपनी पिकअप भरी सब्जी को नहर में फेंक दिया। पूछने पर उन्होंने बताया पूरे दिन मंडी में खड़े रहने के बाद भी अच्छे दाम नहीं मिले। कुछ सब्जी खराब भी होने लगी थी जस कारण सब्जी को नहर में फेंक दिया।

chat bot
आपका साथी