Pilibhit Crime News : पीलीभीत में ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने पर हुआ हंगामा

Pilibhit Crime News पीलीभीत के पूरनपुर में ग्राम समाज की जमीन पर वन विभाग द्वारा लगाए गए हजारों पड़े नष्ट कर कब्जा कर लिया गया। इसके साथ ही उस पर बोरिंग कराना शुरू कर दिया गया। भनक लगने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हुए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 04:32 PM (IST)
Pilibhit Crime News : पीलीभीत में ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने पर हुआ हंगामा
Pilibhit Crime News : पीलीभीत में ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने पर हुआ हंगामा

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Crime News : पीलीभीत के पूरनपुर में ग्राम समाज की जमीन पर वन विभाग द्वारा लगाए गए हजारों पड़े नष्ट कर कब्जा कर लिया गया। इसके साथ ही उस पर बोरिंग कराना शुरू कर दिया गया। भनक लगने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हुए। उन्होंने हंगामा काटा और मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बोरिंग का कार्य रुकवा दिया।

बलरामपुर चौकी क्षेत्र के गांव गुलड़िया भूपसिंह में नेशनल हाईवे के किनारे निर्माणाधीन शिव मंदिर के पीछे तीन बीघा भूमि पर वन विभाग द्वारा एक साल पूर्व एक हजार पौधे लगाए गए थे। गांव के ही कुछ लोगों ने ट्रैक्टर हैरो से जोत कर हरे भरे पेड़ों को नष्ट कर दिया और भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार राजस्व विभाग व वन विभाग के अधिकारियों से की लेकिन अतिक्रमणकारियों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।

बुधवार को उसी जमीन पर बोरिंग करवाया जा रहा था। इसकी भनक गांव के लोगों को लगी जिसपर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र होकर मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत बलरामपुर पुलिस से की। पुलिस ने पहुंचकर बमुश्किल हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया और बोरिंग कार्य को रुकवा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में काफी ग्राम समाज की भूमि है लेकिन मिलीभगत के चलते कई जगह भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।

इससे उनके गांव में विकास कार्य नहीं हो पा रहा है। गांव में श्मशान घाट नहीं है। कई बार श्मशान घाट बनाने के लिए सर्वे किया गया लेकिन ग्राम समाज की जमीन पर अतिक्रमण होने के चलते श्मशान घाट आज तक नहीं बन सका। चौकी इंचार्ज पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि जानकारी मिली थी मौके पर पुलिस को भेजा गया था। राजस्व विभाग को सूचना देकर बुलवाया जाएगा और जमीन की पैमाइश कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी