Pilibhit Crime शीशम के दस पेड़ काटने पर मालिक और ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

क्षेत्र के ग्राम बल्लियां में एक बाग स्वामी से सांठगांठ कर लकड़ी ठेकेदार ने शीशम के दस पेड़ रातोंरात अवैध रूप से काट लिए। इसकी भनक लगते ही वन दारोगा सुरेश पाल वर्मा ने बाग स्वामी तथा पेड़ काटने वाले ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 05:59 PM (IST)
Pilibhit Crime  शीशम के दस पेड़ काटने पर मालिक और ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
Pilibhit Crime शीशम के दस पेड़ काटने पर मालिक और ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Crime :क्षेत्र के ग्राम बल्लियां में एक बाग स्वामी से सांठगांठ कर लकड़ी ठेकेदार ने शीशम के दस पेड़ रातोंरात अवैध रूप से काट लिए। इसकी भनक लगते ही वन दारोगा सुरेश पाल वर्मा ने बाग स्वामी तथा पेड़ काटने वाले ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। मौके पर पड़ी लकड़ी को भी कब्जे में ले लिया है।

क्षेत्र के ग्राम बल्लियां निवासी तेजराम के बाग में शीशम के दस पेड़ खड़े हुए थे। यह पेड़ सभी काफी कीमती थे तेजराम ने अपने इन पेड़ों का सौदा कई लाख रुपये में लकड़ी ठेकेदार संतोष कुमार सिंह निवासी कुंवरपुर क्योंलड़िया बरेली के हाथ कर दिया था। सौदा होने के बाद ठेकेदार ने बीती रात उक्त सभी दस पेड़ों को काट दिया पेड़ काटने की सूचना कुछ जागरूक ग्रामीणों द्वारा वन क्षेत्राधिकारी कार्यालय में तैनात वन दारोगा सुरेश पाल वर्मा को मिली।

उन्होंने सूचना पाने के तुरंत बाद वन विभाग के अन्य कर्मचारियों को साथ लेकर मौके पर लकड़ी कब्जे में ले ली। इसके पश्चात बाग में मौजूद अन्य लोग वन दारोगा व कर्मचारियों को देखकर मौके से भाग गए। उन्होंने तेजपाल तथा ठेकेदार संतोष कुमार सिंह पर वन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही शुरू कर दी है। वन विभाग की इस कार्रवाई से लकड़ी ठेकेदारों में खलबली मच गयी है।

chat bot
आपका साथी