PF Scam : वित्त मंत्री बोले- कर्मचारियों को हक दिलाने के लिए करा रहे CBI जांच Bareilly News

प्रदेश के वित्त संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने पीएफ घोटाले के लिए समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार बताया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 09:19 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 05:50 PM (IST)
PF Scam : वित्त मंत्री बोले-  कर्मचारियों को हक दिलाने के लिए करा रहे CBI जांच Bareilly News
PF Scam : वित्त मंत्री बोले- कर्मचारियों को हक दिलाने के लिए करा रहे CBI जांच Bareilly News

जेएनएन, बरेली : प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने पीएफ घोटाले के लिए समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार बताया। कहा कि घोटाले की शुरुआत 2014 में हुई थी और 2016 में प्रोविडेंट फंड (पीएफ) के रुपये हाउसिंग स्कीम में लगाए जाने शुरू किए गए थे। कहा कि सबको पता है कि उस दौरान सरकार किसकी थी। एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व वित्त एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने से पहले मंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं।

 हक दिलाने को कराई जा रही है CBI जांच :  कर्मचारियों के हक के रुपये दिलाने के लिए ही सीबीआइ से जांच कराई जा रही है। कर्मचारियों को पूरी रकम कंपनियों से दिलाई जाएगी।सर्किट हाउस में गुरुवार शाम अफसरों के साथ बैठक करने पहुंचे प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भाजपा नेताओं के साथ ही आमजन से भी मिले। लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं बताईं, शिकायती पत्र भी सौंपे, जिनका संज्ञान लेते हुए उन्होंने शिकायतों का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

जमीन पर 17 साल से दबंगों का कब्जा : सीबीगंज निवासिनी मिंदसी सक्सेना पत्नी सतीश चंद्र सक्सेना उनके सामने रोते-बिलखते पहुंचीं। शिकायती पत्र सौंपते हुए उन्होंने बताया कि उनकी जमीन पर 17 साल से दबंगों का कब्जा है। वह परेशान है और कोई मदद नहीं करता..। उन्हें रोता देख मंत्री सुरेश खन्ना ने ढांढस बंधाया और शांत होकर अपनी बात रखने को कहा। महिला ने दबंगों की शिकायत की। मंत्री ने पूरी बात सुन स्थानीय नेताओं को उनकी मदद के लिए कहा।भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष सौरभ गुप्ता ने भमौरा थानाध्यक्ष पर उत्पीड़न करने के आरोप लगाए।

थानाध्यक्ष दर्ज कर रहे फर्जी मुकदमें : मंत्री को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि थानाध्यक्ष उन पर फर्जी मुकदमे लिख रहे हैं। इसकी शिकायत भी वह कर चुके लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर भी उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके अलावा शहर के व्यापारियों व अन्य लोगों ने भी अपनी समस्याएं मंत्री के सामने रखीं। इससे पहलेभाजयुमो नेताओं व महापौर ने मंत्री को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के कायकर्ता भी मौजूद रहे। अन्य लोगों ने भी मिलने का प्रयास किया।

अब नहीं रहेगी चिकित्सकों की कमी : शहर आए सूबे के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि प्रदेश में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए काम किया जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी न रहे इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। आर्थिक सुस्ती के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसे हालात नहीं हैं। व्यापारी व्यापार अच्छी तरह से कर रहे हैं और बाहरी कंपनियां भी यहां निवेश को आ रहीं हैं। उन्होंने वित्त एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। इस दौरान उनके साथ महापौर उमेश गौतम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी