बरेली में लाेगाें काे हाेगी परेशानी, 27 नवंबर तक दिन में बंद रहेगी स्वाले नगर रेलवे क्रासिंग, जानिए वजह

Bareilly Swale Nagar Railway Crossing सीबीगंज से बरेली के बीच ट्रैक रिन्यूवल ट्रेन (टीआरटी) से रेलवे ट्रैक व स्लीपर बदलने का काम किया जा रहा है। सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ बरेली जंक्शन ने बताया कि बरेली से सीबीगंज के बीच स्थित स्वाले नगर मार्ग पर कार्य किया जाना है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 10:51 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 10:51 AM (IST)
बरेली में लाेगाें काे हाेगी परेशानी, 27 नवंबर तक दिन में बंद रहेगी स्वाले नगर रेलवे क्रासिंग, जानिए वजह
बरेली में लाेगाें काे हाेगी परेशानी, 27 नवंबर तक दिन में बंद रहेगी स्वाले नगर रेलवे क्रासिंग, जानिए वजह

बरेली, जेएनएन। Bareilly Swale Nagar Railway Crossing : सीबीगंज से बरेली के बीच ट्रैक रिन्यूवल ट्रेन (टीआरटी) से रेलवे ट्रैक व स्लीपर बदलने का काम किया जा रहा है। सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ बरेली जंक्शन ने बताया कि बरेली से सीबीगंज के बीच स्थित स्वाले नगर मार्ग पर 21 से 27 नवंबर तक (सात दिन) कार्य किया जाना है। साथ ही रेलवे फाटक की भी मरम्मत कि जाएगी। इस कार्य के लिए 21 से 27 नवंबर तक सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक रेलवे क्रासिंग बंद रहेगी। ऐसे में इस क्रासिंग से गुजरने वाले सड़क यातायात को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत फाटक संख्या 362 सी से होकर गुजारा जाएगा।

डीआरएम ने किया निरीक्षण

आरपीएफ पोस्ट के पास बन रहे एस्केलेटर का जल्द निर्माण पूरा कराया इसे शुरु कराया जाए। यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इस पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश रविवार सुबह बरेली सेक्शन पर होने वाले कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन ने दिए। जंक्शन के प्लेटफार्म से लेकर सुभाष नगर पुलिया पर प्रस्तावित ओवरब्रिज व यार्ड का भी उन्होंने निरीक्षण किया। वहीं रेलवे सूत्रों के मुताबिक पूर्वोत्तर और उत्तर रेलवे के बीच लंबे समय से जंक्शन यार्ड में ट्रेनों को रोके जाने के मामले में रेल बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देश पर भी डीआरएम ने निरीक्षण किया। एक घंटे डीआरएम ने यार्ड का स्थलीय निरीक्षण किया।

उन्होंने यहां सभी प्वाइंट्स देखने के साथ ही ट्रेनों को रोके जाने के कारण आदि को देखा। निरीक्षण के दौरान आपरेटिंग और इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को यार्ड में साफ-सफाई दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। वहीं अधिकारियों ने डीआरएम को वर्तमान में एनईआर की केवल पांच जोड़ी ट्रेनों के आने व किसी को न रोके जाने की जानकारी दी। डीआरएम ने ट्रेनों का नियम के तहत संचालन कराने के निर्देश दिए। डीआरएम ने अधिकारियों के साथ सुभाष नगर पुलिया पर प्रस्तावित ओवरब्रिज पर भी चर्चा की।

उन्होंने इंजीनियरिंग विभाग से नक्शा मंगवा स्थलीय निरीक्षण भी किया। पूर्वाह्न 11.30 बजे डीआरएम मुरादाबाद के लिए रवाना हुए। निरीक्षण के दौरान डीईएन तीन, एईएन, स्टेशन अधीक्षक, सीएमआइ, इंजीनियरिंग विभाग के साथ आरपीएफ व जीआरपी मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी