बरेली में मुकदमा दर्ज कराने के लिए घेरा थाना

उधारी के रुपये न देने से नाराज दबंग पिता-पुत्र ने किसान से बाइक छीन ली। किसान बाइक लेने उनके घर गया तो बंधक बनाकर पीटा। आरोपितों ने उसे जहरीला पदार्थ खिला दिया। किसान स्वजन को मरणासन्न हालत में एक बाग में मिला। स्वजन उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:01 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:01 AM (IST)
बरेली में मुकदमा दर्ज कराने के लिए घेरा थाना
बरेली में मुकदमा दर्ज कराने के लिए घेरा थाना

जेएनएन, बरेली : उधारी के रुपये न देने से नाराज दबंग पिता-पुत्र ने किसान से बाइक छीन ली। किसान बाइक लेने उनके घर गया तो बंधक बनाकर पीटा। आरोपितों ने उसे जहरीला पदार्थ खिला दिया। किसान स्वजन को मरणासन्न हालत में एक बाग में मिला। स्वजन उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में तहरीर दी गई, मगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। गुस्साए स्वजन व ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया। कहा कि जब तक मुकदमा दर्ज नहीं होगा, तब तक शव को सुपुर्दे-खाक नहीं किया जाएगा। देर शाम सीओ के आदेश पर पुलिस ने आरोपित पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

मुहल्ला प्रभात नगर निवासी आमिर खेती किसानी कर परिवार का पालन पोषण करते थे। उन्होंने फसल करने के लिए बिथरी गांव के पिता-पुत्र की भूमि ठेके पर ली थी। जिसके 25 हजार रुपये उनपर बकाया थे। बकाया रुपयों के लिए दबंग पिता पुत्र उनपर दबाव बना रहे थे। मंगलवार को वह बाइक से बिथरी गांव गए थे। आरोप है कि इसी दौरान दबंग पिता पुत्र ने उनकी बाइक छीन ली। जिसका उन्होंने विरोध किया तो वह उन्हें अपने घर ले गए। आरोप है कि घर में बंधक बना कर उनकी पिटाई की गई। बाद में उन्हें जहरीला पदार्थ खिला दिया गया। काफी तलाशने के बाद भी वह नहीं मिले। शुक्रवार सुबह वह गांव के पास आम के बाग में मरणासन्न हालत में स्वजन को मिले।

उन्होंने स्वजन को घटना की जानकारी दी। परिवार के सदस्य उन्हें लेकर बरेली स्थित निजी अस्पताल में गए। जहां उनकी मौत हो गई। आमिर की पत्नी शहनाज ने आरोपित पिता-पुत्र के खिलाफ तहरीर दी। आरोप है कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इस पर स्वजन व ग्रामीण भड़क गए। देर शाम तक वे थाने में डेरा डाले रहे। बाद में सीओ के आदेश पर पुलिस ने गांव बिथरी निवासी धर्मेद्र व रमन पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

वर्जन

मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है। जांच पूरी होने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

सकतावत सिंह, चौकी इंचार्ज

chat bot
आपका साथी