बरेली की कुदेशिया रेलवे क्रासिंग बंद करने पहुंची टीम का लोगों ने किया विरोध, अब बंद नहीं की जाएगी क्रासिंग, जानें वजह

People protested to close Kudeshia railway crossing रेलवे ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने व होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए मानवरहित क्रासिंगों को धीरे-धीरे बंद कर रहा है। इसके लिए फ्लाई ओवर व अंडर पास रेलवे द्वारा बनवाए जा रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:05 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:05 AM (IST)
बरेली की कुदेशिया रेलवे क्रासिंग बंद करने पहुंची टीम का लोगों ने किया विरोध, अब बंद नहीं की जाएगी क्रासिंग, जानें वजह
केंद्रीय मंत्री व शहर विधायक ने अधिकारियों से वार्ता कर मामला कराया शांत।

बरेली, जेएनएन। People protested to close Kudeshia railway crossing : रेलवे ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने व होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए मानवरहित क्रासिंगों को धीरे-धीरे बंद कर रहा है। इसके लिए फ्लाई ओवर व अंडर पास रेलवे द्वारा बनवाए जा रहे हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल में अब तक कुल 87 क्रासिंगों को बंद किया जा चुका है। इसी क्रम में गुरुवार की रात को कुदेशिया फाटक को बंद करने के लिए रेलवे की टीम पहुंची। जिसकी जानकारी होने पर इलाकाई लोग एकत्र हो गए। धीरे-धीरे बढ़ती भीड़ ने प्रदर्शन व रेलवे का विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध के चलते रेलवे के अधिकारियों को जेसीबी व टीम लेकर वापस लौटना पड़ा।

बता दें कि इज्जतनगर मंडल के सहायक नगर इंजीनियर की ओर से बुधवार को जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिख बताया गया था कि कुदेशिया क्रासिंग पर आरओबी (रोड ओवर ब्रिज) का निर्माण पूर्व में ही किया गया था। जिसके बाद इसे बंद करने के लिए 17 जून की तारीख निश्चित की गई। इससे पहले मंडल रेलवे द्वारा हार्टमैन रेल क्रासिंग को बंद किया जा चुका है। गुरुवार देर रात कुदेशिया क्रासिंग को बंद करने के लिए रेलवे इंजीनियरिंग विभाग की ओर से आइओडब्ल्यू के साथ पूरी टीम रात 10 बजे पहुंची। यहां जेसीबी से खुदाई कर क्रासिंग के दोनों साइड स्लीपर लगाए जाने थे।

जिससे हमेशा को सड़क यातायात बंद हो जाए। क्रासिंग बंद होने से यहां दोनों साइड कालोनियों में रहने वालों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ता। रास्ता बंद होने पर फ्लाईओवर पर घूम कर जाना होगा। मामले की जानकारी होने पर शहर विधायक डा. अरुण कुमार ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार से वार्ता कर रेलवे अधिकारियों से बात की। जिसके बाद अंडरपास बनाए जाने तक क्रासिंग को बंद न किए जाने का फैसला लिया गया।इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि कुदेशिया रेलवे क्रासिंग को गुरुवार रात से बंद किया जाना था। केंद्रीय मंत्री व शहर विधायक से अधिकारियों की हुई वार्ता के बाद अंडरपास बनाए जाने तक क्रासिंग को बंद न किए जाने का फैसला लिया गया है। 

chat bot
आपका साथी