लॉकडाउन में चार लाख जुर्माना देकर भी शाहजहांपुर में मॉस्क नहीं लगा रहे लोग

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को लगातार मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लेकिन उसके बावजूद कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। ऐसे में एसपी एस आनंद ने ट्रैफिक पुलिस समेत

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 04:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:56 PM (IST)
लॉकडाउन में चार लाख जुर्माना देकर भी शाहजहांपुर में मॉस्क नहीं लगा रहे लोग
लॉकडाउन में चार लाख जुर्माना देकर भी शाहजहांपुर में मॉस्क नहीं लगा रहे लोग

शाहजहांपुर, जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को लगातार मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लेकिन उसके बावजूद कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। ऐसे में एसपी एस आनंद ने ट्रैफिक पुलिस समेत सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए है कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे है उनका सौ रुपये का चालान काटने के साथ ही एक मास्क फ्री में उपलब्ध कराए। साथ ही उन्हें व्यवहारिक तौर पर मास्क न लगाने से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताए ताकि लोगों में जागरूकता बढ़े। एसपी ने पुलिस लाइंस में मास्क अधिक से अधिक संख्या में तैयार कराने का निर्णय लिया गया है। पुलिस लाइंस में छह-छह महिला कांस्टेबल को दो अलग-अलग शिफ्ट में लाॅकडाउन लागू होते ही मास्क बनाने की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी। जो प्रतिदिन करीब चार सौ मास्क बनाकर जिले के सभी थानों में पुलिसकर्मियों के लिए पहुंचाए जा रहे है। इन महिला कांस्टेबल के द्वारा तैयार किए गए मास्क ही चेकिंग के दौरान नियम तोड़ने वालों को जागरूक करने के लिए दिए जाएंगे।

समाजसेवी संगठनों से भी लिया जाएगा सहयोग

इस मुहिम के तहत सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाएगा। ताकि मास्क पुलिस को पर्याप्त उपलब्ध होते रहे। सोमवार को ग्रामीण क्षेत्रों में निकली एएसपी अपर्णा गौतम ने ऐसे तमाम लोगों को मास्क बांटे।

चार लाख से अधिक वसूल किया जुर्माना

कोरोना को लेकर लॉकडाउन होने के बाद से जिले में 40719 लोगों से 48 लाख 9950 रुपये पुलिस ने जुर्माना वसूल किया है। लेकिन उसके बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है।

कोरोना को हराने के लिए मास्क लगाना बेहद जरूरी है। क्राइम मीटिंग में ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए है कि यदि मास्क न लगाने वालों के चालान करते समय उन्हें एक मास्क भी दें ताकि लोगों में मास्क लगाने की आदत पड़ सके। एस आनंद, एसपी 

chat bot
आपका साथी