बरेली में कोरोना से बचाव को वैक्सीन लगवाने के लिए मेगा कैंप में उमड़े लोग, लक्ष्य से ज्यादा हुआ वैक्सीनेशन

Bareilly Coronavirus Vaccination News जिले में मंगलवार को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने के लिए मेगा कैंप का आगाज किया गया। लोगों ने केंद्रों पर उमड़कर वैक्सीन लगवाई। शाम तक लक्ष्य से 12 फीसद से अधिक लोगों को टीका लगाया गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:55 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:55 PM (IST)
बरेली में कोरोना से बचाव को वैक्सीन लगवाने के लिए मेगा कैंप में उमड़े लोग, लक्ष्य से ज्यादा हुआ वैक्सीनेशन
स्वास्थ्य विभाग ने 54 हजार लोगों को टीका लगाने का रखा था लक्ष्य, 60 हजार ने लगाया।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus Vaccination News : जिले में मंगलवार को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने के लिए मेगा कैंप का आगाज किया गया। लोगों ने केंद्रों पर उमड़कर वैक्सीन लगवाई। शाम तक लक्ष्य से 12 फीसद से अधिक लोगों को टीका लगाया गया।शासन की ओर से बीते कुछ माह में जिलों को वैक्सीन की पर्याप्त डोज नहीं भेजी जा रही थी। इस कारण टीकाकरण केंद्रों पर तमाम लोगों को टीका नहीं लग पा रहा था। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जा सके, इसके लिए शासन के निर्देश पर मंगलवार को मेगा वैक्सीनेशन कराया गया।

इसमें जिले के लोगों ने भी भरपूर साथ दिया। अधिकारियों ने एक दिन में 54 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। करीब डेढ़ घंटा देरी से वैक्सीनेशन शुरू होने के बावजूद केंद्रों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ी। लक्ष्य के सापेक्ष 60952 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। इस तरह करीब 112.87 फीसद लक्ष्य विभाग ने प्राप्त किया। इसमें 18 साल से अधिक उम्र के 41203 लोगों को पहली और 1689 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। वहीं 45 वर्ष से अधिक के 14370 लोगों को पहली और 3690 को दूसरी डोज लगाई गई।

अभी तक में वैक्सीनेशन में दसवीं पोजीशनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्रदेश में बरेली दसवें स्थान पर काबिज है। वहीं मेगा वैक्सीनेशन की बात करें तो मंगलवार को शासन की ओर से पोर्टल पर अपडेट डाटा के अनुसार बरेली को प्रदेश में 14वां स्थान पर पहुंच गया है। फतेहगंज पश्चिमी फिर अव्वलजिले भर में फतेहगंज पश्चिमी पीएचसी ने वैक्सीनेशन में सबको पछाड़ा हुआ है।

मेगा वैक्सीनेशन के पहले दिन फतेहगंज पश्चिमी पीएचसी ने सौ फीसद लक्ष्य हासिल कर कर पहला स्थान पाया है। वहीं क्योलडिय़ा ने दूसरा और शेरगढ़ ने तीसरा स्थान अपने नाम किया है।जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि मेगा वैक्सीनेशन के पहले दिन बरेली ने सौ फीसद से अधिक लक्ष्य हासिल किया है। ओवरआल वैक्सीनेशन में बरेली दसवीं पायदान पर है । अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन कराने केंद्रों पर पहुंचें। 

chat bot
आपका साथी