Unlock-1 Food Poision : शाहजहांपुर में चाट खाने से 45 लोग बीमार, हिरासत में किराना व्यवसाई Shahjahanpur News

खुटार थाना क्षेत्र के दलीपपुर गांव में चाट खाने से देर रात 45 लोग अचानक बीमार पड़ गए। देर रात हालत बिगडने पर ग्रामीण सभी को झोलाछाप के पास लेकर पहुंचे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:58 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 02:51 PM (IST)
Unlock-1 Food Poision : शाहजहांपुर में चाट खाने से 45 लोग बीमार, हिरासत में किराना व्यवसाई Shahjahanpur News
Unlock-1 Food Poision : शाहजहांपुर में चाट खाने से 45 लोग बीमार, हिरासत में किराना व्यवसाई Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन।Unlock-1 Food Poision : खुटार थाना क्षेत्र के दलीपपुर गांव में चाट खाने से देर रात 45 लोग अचानक बीमार पड़ गए। देर रात हालत बिगडने पर ग्रामीण सभी को झोलाछाप के पास लेकर पहुंचे। लेकिन हालत में सुधार न होने पर मामले की जानकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. संजीव कुमार को दी गई। संजीव कुमार टीम के साथ गांव पहुंच गए। सभी का चेकअप कराया जा रहा है। खुटार पुलिस ने भी गांव पहुंचकर ग्रामीणों से मामले की जानकारी लेना शुरू कर दिया है। 

छह को भेजा मेडिकल कॉलेज, हिरासत में किराना व्यवसाई

शाहजहांपुर में चाट खाने से बीमार हुए 45 लोगों में से 6 लोगों की हालत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज मेें भर्ती कराया है। इसके साथ ही गांव के ही किराना व्यवसाई को भी हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम को किराना व्यवसाई की दुकान पर रोक दिया है। शाहजहांपुर में चाट खाने से देर रात 45 लोग बीमार हो गए थे। जिसके बाद सभी को स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है।

चाट विक्रेता ने गांव की किराने की दुकान से खरीदा था तेल

चाट खाने से बीमार हुए लोगों में चाट विक्रेता भी बीमार है। पूछताछ के बाद जानकारी मिली की चाट विक्रेता ने गांव में ही रहने वाले एक किराना व्यवसायी से तेल खरीदा था। यह जानकारी मिलते ही एसडीएम दशरथ कुमार के आदेश पर पुलिस ने किराना विक्रेता को हिरासत में ले लिया है। जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को भी किराने की दुकान पर रुकने का निर्देश दिया है।

चाट खाने के बाद यह लोग हुए बीमार

नीतू, कीर्ति, ओमेंद्र, सुमन, अर्पित कुमार, अभिनव कुमार, सुनामी, यश, मंजू देवी, राज सिंह, सरनावती, गौरव, नैना देवी, मोनिका, शिवानी, आकाश, सरिता, अर्चना, ममता, ललित, अनुज, रेणुका, शिवम, अमित, संतरा देवी, रितिक, अभय, लक्ष्य, सुमित, बलवीर, शोभित, उपासना, जूली, आर्यवीर, हर्षित, राहुल, काजल, रवि, दिव्या, मानवेंद्र, संदीप, सेहलम, पुष्पेंद्र, हिमांशू व परमजीत शामिल है।

फूड पाइजनिंग का मामला है। छह लोग गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। जिनका उपचार किया जा रहा है। अब पूरी तरह से खतरे से बाहर है। डॉ. मेराज आलम, ईएमओ मेडिकल कॉलेज

चाट बनाने के लिए जो सामान इस्तेमाल किया जा रहा था उसके सैंपल लिए गए है। इसके अलावा संबंधित किराना व्यापारी के यहां भी तेल व अन्य खाद्य सामग्रियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए जा रहे है। -विजय कुमार वर्मा, अभिहीत अधिकारी

प्रथम दृष्टया मामला चाट खाने से ही लोगों के बीमार होने का लग रहा है। जो लाेग गंभीर थे उन्हें मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। जिसकी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। -दशरथ कुमार, एसडीएम

chat bot
आपका साथी