जिसका सैंपल नहीं हुआ उसकी रिपोर्ट भी पॉॅजिटिव

तहसील क्षेत्र के गांव मुड़िया नबी बख्श निवासी एक व्यक्ति की चार दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनके स्वजनों ने सैंपलिग कराई लेकिन घर की एक बच्ची की सैंपलिंग नहीं हुई। रविवार को आई रिपोर्ट में उसका भी नाम शामिल था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 02:25 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 02:25 AM (IST)
जिसका सैंपल नहीं हुआ उसकी रिपोर्ट भी पॉॅजिटिव
जिसका सैंपल नहीं हुआ उसकी रिपोर्ट भी पॉॅजिटिव

बरेली, जेएनएन : तहसील क्षेत्र के गांव मुड़िया नबी बख्श निवासी एक व्यक्ति की चार दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनके स्वजनों ने सैंपलिग कराई, लेकिन घर की एक बच्ची की सैंपलिंग नहीं हुई। रविवार को आई रिपोर्ट में उसका भी नाम शामिल था। यह देख सैंपलिग किए जाने से जांच रिपोर्ट बनाए जाने तक की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।

गांव मुडि़या नबी बख्श में मिले संक्रमित को चार दिन पहले अस्पताल भेज दिया गया था। उनके बेटे ने बताया कि इसके अगले दिन उनके सभी स्वजन ने गांव स्थित पीएचसी पर आई स्वास्थ्य विभाग की टीम को कोरोना जांच के लिए सैंपल दिए थे, लेकिन उनकी दस साल की बेटी ने टेस्ट नहीं कराया था। स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने उसका नाम तो लिखा पर सैंपल देने से पहले वह घर चली आई थी। रविवार को आई रिपोर्ट में बाकी सब परिजनों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई जबकि जिस बेटी का सैंपल ही नहीं दिया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जब बेटी को लेने के लिए टीम पहुंची तो मामले की जानकारी हुई। बच्ची के परिजनों ने ने प्रशासन से पूरे प्रकरण से जांच की मांग की है। सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला ने मामले की जांच कराकर दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। कोविड-19 की जांच के कई केंद्र बने

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विनीत शुक्ला ने बताया कि 300 बेड चिकित्सालय, खुर्रम गौटिया, मानसिक चिकित्सालय के पीछे की ओर बने सैंपलिग सेंटर में, जिला चिकित्सालय के सैंपलिग सेंटर में, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज, मझगवां, कुआंटांडा और बहेड़ी पर सैंपलिग सेंटर स्थापित कर दिए गए हैं। इन सभी सैंपलिग सेंटर्स में कोविड-19 की जांच प्रारंभ कर दी गई है। जिस व्यक्ति को कोविड-19 की जांच करानी हो। वह इन सेंटर्स में जांच करा सकते हैं। शीघ्र ही अन्य समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी कोविड-19 की जांच की सुविधा प्रारंभ कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी