फुटपाथ दुकानदारों को नहीं मिल पा रहा है योजना का लाभ

फुटपाथ दुकानदारों को आर्थिक मदद देने के लिए केंदऱ सरकार ने 10 हजार रुपये का ऋण देने की योजना बनाई है। हालांकि बैंक इसमें पलीता लगाने में लगे हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 11:50 PM (IST)
फुटपाथ दुकानदारों को नहीं मिल पा रहा है योजना का लाभ
फुटपाथ दुकानदारों को नहीं मिल पा रहा है योजना का लाभ

बरेली, जेएनएन। फुटपाथ दुकानदारों को आर्थिक मदद देने के लिए केंदऱ सरकार ने 10 हजार रुपये का ऋण देने की योजना बनाई है। हालांकि बैंक इसमें पलीता लगाने में लगे हैं। अब तक एक हजार आवेदन में से सिर्फ 53 आवेदनों को ही बैंकों ने स्वीकृति मिली है।

फुटपाथ दुकानदारों को आसानी से ऋण मिल सके। इसके लिए पीएम स्वनिधि योजना की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी। नगर निगम सत्यापन करके फुटपाथ दुकानदारों के आवेदन पोर्टल पर फीड कर रहा है लेकिन बैंक इन आवेदनों को खोलकर भी नहीं देख रहे हैं।

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि 886 आवेदनों को अब तक बैकों ने देखा तक नहीं है। वहीं अब तक सिर्फ 53 आवेदनों को स्वीकृति मिली है, जबकि नगर निगम में ही 65 सौ फुटपाथ दुकानदार रजिस्टर्ड है। ऐसे में दुकानदार नगर निगम के चक्कर लगा रहे हैं।

आधार से मोबाइल को लिंक कराएं

अधिकारियों को कहना है कि बहुत से दुकानदारों को आधार से मोबाइल नंबर लिंक नहीं है। ऐसे में सात बैकों में इसकी व्यवस्था की गई है। वहां पर जाकर दुकानदार लिंक करा सकते हैं।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, रामपुर गार्डेन

बैंक ऑफ बड़ौदा, सिविल लाइंस

ओवरसीज बैंक, सिविल लाइंस

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, कुतुबखाना

पंजाब नेशनल बैंक, राजेंदऱ नगर

पंजाब नेशनल बैंक, सिविल लाइंस

एचडीएफसी, राजेंदऱ नगर

दुकानदारों का सत्यापन करके पोर्टल पर आवेदन फीड किया जा रहा है लेकिन बैंक की तरफ से तेजी नहीं दिखाई जा रही है, जिससे दुकानदार परेशान हो रहे हैं। अजीत कुमार सिंह, संयुक्त नगर आयुक्त

 

chat bot
आपका साथी