बरेली में रेलवे की लापरवाही से धूल फांक रही मशीनें, टिकट के लिए परेशान हो रहे यात्री, जानिए क्या है हालात

Indian Railways रेल यात्रियों को सहूलियत देते हुए जंक्शन में अनारक्षित टिकट के लिए आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एवीटीएम) लगाई गई थीं। लेकिन पिछले करीब 21 महीनों से ये मशीनें धूल फांक रही हैं। अनारक्षित टिकट लेने के लिए काउंटर पर यात्रियों की भीड़ लग रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 01:58 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 01:58 PM (IST)
बरेली में रेलवे की लापरवाही से धूल फांक रही मशीनें, टिकट के लिए परेशान हो रहे यात्री, जानिए क्या है हालात
बरेली में रेलवे की लापरवाही से धूल फांक रही मशीनें, टिकट के लिए परेशान हो रहे यात्री

बरेली, जेएनएन। Indian Railways: रेल यात्रियों को सहूलियत देते हुए जंक्शन में अनारक्षित टिकट के लिए आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एवीटीएम) लगाई गई थीं। लेकिन पिछले करीब 21 महीनों से ये मशीनें धूल फांक रही हैं। अनारक्षित टिकट लेने के लिए काउंटर पर यात्रियों की भीड़ लग रही है। इसे विभागीय कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। टिकट वेंडिंग मशीन की मरम्मत कराने की पहल रेलवे के अधिकारी नहीं कर रहे हैं।

जंक्शन के सिटी साइट स्थित आरक्षण टिकट काउंटर के पास दो वहीं सुभाष नगर साइड दो आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगी हुई है। जो कि कोरोना संक्रमण काल के समय से धूल खा रहीं हैं। वर्तमान में कई ट्रेनों में सामान्य टिकटों पर भी यात्रा की अनुमति दी गई है। लेकिन अभी इस मशीन से टिकट जारी होने की अनुमति मंडल मुख्यालय से नहीं मिली है। यही नहीं सामान्य टिकट के लिए केवल दो ही काउंटर खोले गए हैं।

जबकि आरक्षण काउंटर में भी केवल दो ही काउंटर खोले गए हैं, वहीं टिकट लेने वालों की संख्या अधिक है। जिसके कारण यात्रियों को टिकट लेने व आरक्षण कराने के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ रही है। वहीं अधिकांश छोटे स्टेशनों पर लगी आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन भी उसी समय से बंद है और वर्तमान में धूल खा रही है। वाणिज्य विभाग द्वारा पूछे जाने पर मंडल मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद इन्हें शुरु कराए जाने की बात कही जा रही है। 

आरपीएफ ने पांच काे किया गिरफ्तार  

इज्जतनगर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल कमांडेंट द्वारा इन दिनों रेलवे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कमांडेंट ऋषि पांडेय के निर्देश पर भोजीपुरा के उप निरीक्षक चंद्रवीर सिंह, सहायक उप निरीक्षक प्रकाश चंद्र कांडपाल ने भोजीपुरा व देवरनिया के बीच रेलवे क्रासिंग गेट संख्या नौ पर पांच व्यक्तियों तक रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर खाद्य सामग्री बेची जा रही थी। कई बार समझाने व जागरूक करने के बाद भी न मानने पर रविवार को पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट बरेली सिटी में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं आरपीएफ ने दुकानें हटा रेलवे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

chat bot
आपका साथी