बरेली के इस स्कूल में अभिभावक ने बच्चाें के सामने महिला शिक्षक को चाेटी पकड़ कर पीटा, जानिए फिर क्या हुआ

बरेली के बिशप कानराड सेकेंडरी स्कूल में कक्षा एलकेजी के छात्र को शोर मचाने पर डांटना महिला शिक्षक को भारी पड़ गया। अगले दिन मंगलवार को बच्चे के माता-पिता ने कक्षा में घुसकर शिक्षिका के साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:02 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:41 AM (IST)
बरेली के इस स्कूल में अभिभावक ने बच्चाें के सामने महिला शिक्षक को चाेटी पकड़ कर पीटा, जानिए फिर क्या हुआ
बरेली के इस स्कूल में अभिभावक ने बच्चाें के सामने महिला शिक्षक को चाेटी पकड़ कर पीटा

बरेली, जेएनएन। बरेली के बिशप कानराड सेकेंडरी स्कूल में कक्षा एलकेजी के छात्र को शोर मचाने पर डांटना महिला शिक्षक को भारी पड़ गया। अगले दिन मंगलवार को बच्चे के माता-पिता ने कक्षा में घुसकर शिक्षिका के साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। चीख-पुकार सुनकर आसपास की कक्षाओं से आकर शिक्षकों ने शिक्षिका को अभिभावक से बचाया। स्कूल प्रशासन ने पीड़ित के साथ जाकर थाना कैंट में अभिभावक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बाल पकड़कर पीटा

शिक्षिका रोली खुराना ने बताया कि बीते सोमवार को उन्होंने शोर मचाने पर एलकेजी के छात्र अरमान दयाल को डांट दिया। इसकी जानकारी बच्चे ने अपने माता-पिता को दी तो उन्हाेंने फोन पर शिक्षिका से गाली-गलौच कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। लेकिन मंगलवार को सुबह करीब पौने नौ बजे छात्र के पिता फिरोज दयाल और मां एकता दयाल ने कक्षा में घुसकर शिक्षिका के बाल पकड़कर पीटना शुरू कर दिया।

अन्य शिक्षकाें ने बचाया 

शोर सुनकर आसपास की कक्षाओं से अन्य शिक्षकों ने आनन-फानन में काफी मशक्कत के बाद शिक्षिका को अभिभावक से बचाया। शिक्षिका का कहना है कि अगर मौके पर आकर अन्य शिक्षक नहीं बचाते तो वे उसे जान से मार देते। इस पर स्कूल प्रशासन ने शिक्षिका का प्राथमिक उपचार कराया और इसके बाद थाना कैंट में अभिभावक के खिलाफ गाली-गलौच और मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया।

अभिभावक संघ ने किया हंगामा 

रुहेलखंड अभिभावक सेवा समिति के पदाधिकारियों ने थाना कैंट पहुंच कर अभिभावक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया था। प्रदेश महामंत्री विशाल मेहरोत्रा ने बताया कि अभिभावकों के साथ ही शिक्षकों का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा। शिक्षिका के साथ ही हुई घटना निंदनीय है।

शिक्षिका के साथ हुई मारपीट की घटना काफी निंदनीय है। इसलिए स्कूल प्रशासन ने शिक्षिका के साथ जाकर थाने में अभिभावक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। - फादर शाहजी क्रिस्टोफर, प्रधानाचार्य, बिशप कानराड सेकेंडरी स्कूल

chat bot
आपका साथी