Pandroll Clip Stolen Case : आरपीएफ ने ट्रक को किया सीज, सीनियर सेक्शन इंजीनियर को भेज चुकी जेल, अब कर रही ठेकेदार की तलाश

Pandroll Clip Stolen Case सीबीगंज स्थित रेलवे गोदाम से चोरी हुए 22 लाख रुपये के पेंड्रोल क्लिप और पिन आंवला के एक गोदाम से बरामद किए थे। इस मामले में आरपीएफ ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर माल बरामद किया था।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:44 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:44 PM (IST)
Pandroll Clip Stolen Case : आरपीएफ ने ट्रक को किया सीज, सीनियर सेक्शन इंजीनियर को भेज चुकी जेल, अब कर रही ठेकेदार की तलाश
Pandroll Clip Stolen Case : आरपीएफ ने ट्रक को किया सीज

बरेली, जेएनएन। Pandroll Clip Stolen Case : सीबीगंज स्थित रेलवे गोदाम से चोरी हुए 22 लाख रुपये के पेंड्रोल क्लिप और पिन आंवला के एक गोदाम से बरामद किए थे। इस मामले में एक माह में आरपीएफ ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ दिनेश प्रकाश लोहानी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर माल बरामद किया था। मामले में अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए लगी टीम ने बुधवार को मामले में चोरी के माल ढोने वाले ट्रक की लोकेशन पता कर उसे सीज किया। ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हुई है। आरपीएफ ने ठेकेदार पर जुर्माना लगाकर फर्म को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है।

बता दें कि रिटायरमेंट से एक सप्ताह पहले मुरादाबाद के ठेकेदार को 20 हजार पेंड्रोल क्लिप और 10 हजार लोहे की पिन बेचने की बात 30 जून को रिटायर हुए सेक्शन इंजीनियर दिनेश प्रकाश लोहानी ने स्वीकार कर ली थी, चोरी हुए माल की कीमत करीब 22 लाख रुपये थी। आरपीएफ ने दिनेश की निशानदेही पर आंवला से पेंड्रोल क्लिप आदि बरामद कर लिए थे और रेलवे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। आरपीएफ बरेली पोस्ट निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि ट्रक के जरिए रेल गोदाम से माल की सप्लाई आंवला भेजी गई थी।

ट्रक को मुरादाबाद से बरामद कर उसे सीज कर दिया गया। जबकि ट्रक मालिक अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। बता दें कि सीबीगंज गोदाम से जहां-जहां ट्रैक मेंटीनेंस को माल की सप्लाई दी गई है, उन सभी के रिकार्ड को भी खंगाला जा रहा है। मुरादाबाद-चंदौसी आदि जगह कई जगह के फर्जी कागज भी बरामद हुए। जिनकी भी जांच कराई जा रही है। कागजों में सामान की सप्लाई इफको आंवला ट्रैक मेंटीनेंस को दिखाया गया था। आरोपित ठेकेदार राजेश खन्ना फिलहाल फरार है, जिसकी फर्म को ब्लैक लिस्ट कर 12.50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी