Panchayati Raj Minister Visit : पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने समझाई ‘प्रबुद्ध’ की सियासत, बाेले- प्रबुद्ध मतलब समाज काे लीड करने वाले लाेग

Panchayati Raj Mantri Visit बरेली दौरे पर आए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ मंडलीय समीक्षा में पूछा कि किन जिलों में पंचायत सहायक की भर्ती नहीं हो सकी है। उन्हें दोबारा से प्रस्ताव तैयार कराकर मेरे पास भेजिए।

Ravi MishraSat, 18 Sep 2021 08:58 AM (IST)
Panchayati Raj Minister Visit : ‘प्रबुद्ध’ की सियासत समझा गए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी

बरेली, जेएनएन। Panchayati Raj Mantri Visit : बरेली दौरे पर आए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ मंडलीय समीक्षा में पूछा कि किन जिलों में पंचायत सहायक की भर्ती नहीं हो सकी है। उन्हें दोबारा से प्रस्ताव तैयार कराकर मेरे पास भेजिए। ताकि तैनातियां हो सके। पंचायती राज मंत्री ने बरेली मंडल में सामुदायिक शौचालयों के निर्माण में देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए 30 नंवबर तक सौ फीसद निर्माण पूरे कराने के लिए कहा।

मंत्री के सामने हाल में पंचायत भवनों में हुए भ्रष्टाचार की फाइलें आने के बाद उन्होंने कहा कि पंचायत भवनों को तैयार करने में गड़बड़ियां मिलने पर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। ठेकेदार को बाद में पकड़ेंगे। इससे पहले अधिकारियों को बताना होगा कि उन्होंने निर्माण की निगरानी क्यों नहीं करवाई। बचे हुए पंचायत भवनों का उन्होंने तेेजी से निर्माण कराने के लिए कहा। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद वह भोजीपुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने के लिए निकल गए।

बरेली में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने आए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ‘प्रबुद्ध’ शब्द की सियासत भी समझा गए। भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्ध सम्मेलन में आने वाले सभी समाज के प्रबुद्ध लोगोें के जरिये राष्ट्र निर्माण के प्रयास होते है। विपक्षी दलों भी चुनाव से पहले अचानक प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं। लेकिन उनके प्रबुद्ध सम्मेलनों में एक खास वर्ग के लोगों की ही मौजूदगी होती है। क्या इस तरह राष्ट्र को सही दिशा देना चाहते हैं। हम लोग आगे भी जनता के बीच जाएंगे।

प्रबुद्ध वर्ग से मतलब वकील, डाॅक्टर, शिक्षक समेत ऐसे वर्गों से हैं, जोकि समाज को लीड करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ दल जाति के आधार पर समाज को बांट रहे हैं। ऐसे दलों से सावधान रहना होगा। बसपा जातगित आधार पर सम्मेलन कर रही है। सबका साथ, सबका विकास सिर्फ भाजपा का नारा है। जिस पर भाजपा पूरी तरह अमल कर रही है। किसानों के कथित आंदोलन पर बोलते हुए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि किसान संगठन हमेशा यही कहते हैं कि व्यापारी उनका शोषण करते हैं। लिहाजा सरकार किसानों के हित के लिए नए कानून लाई है। और विपक्ष उनको बरगलाने का काम कर रहा है।

पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिवस पर बधाई दी। कहा कि प्रबुद्ध सम्मेलन के माध्यम से हम लोग सरकार के किए गए कार्यों की चर्चा कर रहे हैं। राकेश टिकैत पर उन्होंने कहा कि वो गैर राजनीतिक व्यक्ति हैं। पता नहीं कैसे राजनीति उनके अंदर प्रवेश कर रही है। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष औवेसी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके जैसी राजनीतिक पार्टियों की भाजपा हमेशा से विरोधी रही है। उनका एकसूत्रीय एजेंडा है। जोकि जनता की भलाई का तो कतई नहीं है।

भाजपा ही घोषित एजेंडे पर पूरी तरह से काम करती है। कश्मीर से धारा 370 हटाने, प्रभु श्री राममंदिर निर्माण, नागरिकता कानून, मुस्लिम महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने के लिए तीन तलाक कानून, चौबीस घंटे बिजली जैसे मुद्दे पर हमनें काम किया।

टाकायस्थान में निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री

पंचायत राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने ब्लाक भोजीपुरा के गांव अटाकायस्थान में प्राइमरी स्कूल के माडल शौचालय, पंचायत भवन स्कूल के कायाकल्प का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने गांव के लोगों की समस्याओं को सुना। निरीक्षण में सब कुछ ठीक मिलने के बाद ब्लाक के एडीओ पंचायत नरेन्द्र कुमार गुप्ता, प्रभारी बीडीओ व सचिव बीरेश पटेल की सराहना की।

सीएचसी पर सेवा दिवस प्रोग्राम का किया शुभारंभ

पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने फतेहगंज पश्चिमी पहुंचकर सीएचसी पर सेवा दिवस का शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक डा. डीसी वर्मा, भाजपा ज़िलाध्यक्ष पवन शर्मा और संगठन पदाधिकारी मौजूद रहे। उपस्थित जनता एवं कार्यकर्ताओं से सरकारी योजनाओं का फीडबैक लिया। महिला विंग में भर्ती महिलाओं को फल वितरण किया। उन्हें गांव बादशाहनगर में पहुंचकर व्यवसथाएं देखनी थी।

लेकिन शेड्यूल से लेट होने के चलते वह सीधे मुरादाबाद चले गए। ब्लॉक के गांव बादशाहनगर में माडल शौचालयों, पंचायत भवन कायाकल्प का निरीक्षण कर उद्धघाटन करना था। एक दिन पहले गांव की पंचायतघर की साफ सफाई के लिए डेढ़ सौ कर्मचारियों को लगाया गया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.