सरकारी कार्य में लापरवाही दिखाने और मनमानी करने पर पंचायत सचिव निलंबित, यहां पढ़ें अधिकारी की लापरवाहियों की लिस्ट

Panchayat secretary suspend ब्लाक रामनगर के पंचायत सचिव को प्रधानमंत्री आवास कार्य पूरा न कराने विभागीय समीक्षा बैठक में शामिल न होने और मनमाने तरीके से कार्य करने के चलते निलंबित कर दिया गया। विकास खंड अधिकारी ने विभाग में कई बार शिकायत की थी।

Samanvay PandeyWed, 01 Dec 2021 01:00 PM (IST)
मनरेगा योजना के तहत गांव में नहीं कराया था विकास

बरेली, जेएनएन। Panchayat secretary suspend : ब्लाक रामनगर के पंचायत सचिव को प्रधानमंत्री आवास कार्य पूरा न कराने, विभागीय समीक्षा बैठक में शामिल न होने और मनमाने तरीके से कार्य करने के चलते निलंबित कर दिया गया। विकास खंड अधिकारी ने उनके द्वारा उच्चाधिकारियों को फोन रिसीव न करने की भी विभाग में कई बार शिकायत की थी। वहीं विभागीय अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान वह कई दफा बिना सूचना के अवकाश पर मिले।

डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पंचायत सचिव सचिन कुमार गंगवार को विभागीय कार्य में रुचि न लेने और अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव में मनरेगा योजना के तहत विकास कार्य न कराने के मामले में निलंबित है। वहीं ग्राम पंचायत दलीपपुर के पूर्व ग्राम प्रधान की मृत्यु के बाद पंचायत सचिव ने धनराशि निकाल ली थी। कई बार उच्चाधिकारियों द्वारा उनसे गांव दलीपपुर के अभिलेख प्रस्तुत करने को कहा मगर, एक भी बार उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

इसके अलावा सचिव ने दलीपपुर, सुनरासी, ब्योधन खुर्द, पृथ्वीपुर, मजरा दौलतपुर व भूरीपुर के भी अभिलेख निरीक्षण के लिए प्रस्तुत नहीं किए। वहीं उन्होंने उक्त गांव में पंचायत घर का निर्माण कार्य व फर्नीचर और कंप्यूटर क्रय कर पंचायत सचिवालय की स्थापना में लापरवाही दर्शायी। ऐसे में उन्हें निलंब अवधि में जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि व आधा वेतन ही दिया जाएगा।

अतंर महाविद्यालयी प्रतियोगिताओं के लिए हुआ खिलाड़ियो का चयन : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की अंतर महाविद्यालयी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को बरेली कालेज में बाक्सिंग और बैडमिंटन टीम का चयन किया गया। इसमें पुरुष और महिला टीम के लिए चयन हुआ। क्रीड़ा प्रभारी डा. राजेंद्र सिंह ने बताया कि पुरुष बाक्सिंग टीम में शिवम कुमार, युवराज सिंह, सचिन कुमार, निर्दोश और रमेश को चुना गया।

महिला बाक्सिंग टीम में कविता, स्वाति और साधना का चयन हुआ। वहीं पुरुष बैडमिंटन टीम में नितांशू, श्रेयांश, यश तिवारी, हिमांशू गंगवार और यश अग्रवाल को शामिल किया गया। महिला बैडमिंटन में काव्या, नरगिस, अलकामा, कुमारी दीक्षा और गौरी शर्मा को चुना गया। उन्होंने बताया कि चयनित खिलाड़ी बुधवार को सुबह दस बजे क्रीड़ा विभाग में अपने सभी प्रमाण पत्र लेकर मोहम्मद रमजान से मिलें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.